सुर्खियां: अखिलेश यादव से छिनेगी 'ब्लैक कैट' सुरक्षा, सोनभद्र कांड का मुख्य हत्यारा सपा कार्यकर्ता

अखिलेश यादव की सुरक्षा से जुड़ी इस खबर को राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 7:21 AM IST
सुर्खियां: अखिलेश यादव से छिनेगी 'ब्लैक कैट' सुरक्षा, सोनभद्र कांड का मुख्य हत्यारा सपा कार्यकर्ता
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 7:21 AM IST
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मिली जेड प्लस श्रेणी की ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा केंद्र सरकार वापस लेगी. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अखिलेश यादव की सुरक्षा से जुड़ी इस खबर को राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की. इसके बाद सपा अध्यक्ष को उपलब्ध करवाया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कवर वापस लेने का फैसला किया गया.

सोनभद्र कांड का मुख्य हत्यारा सपा का ही कार्यकर्ता

अमर उजाला लिखता है प्रदेश में कानून व्यवस्था के सवाल पर विधान परिषद में सोमवार को हंगामे के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि सोनभद्र कांड में मुख्य हत्यारा सपा का ही कार्यकर्ता है. उन्होंने कहा कि सोनभद्र में निर्शंसतापूर्ण हत्या का मामला सामने आया है. एक पार्टी के वरिष्ठ नेता ने गलत तरीके से ये जमीन ट्रस्ट के नाम कर दी थी. बाद में उसे अपने परिवार के सदस्यों के नाम करवा दिया.

अयोध्या में लगेगी श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा

दैनिक जागरण लिखता है हिंदुत्व के एजेंडे से पर्यटन को बढ़ावा देने और भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या की ओर पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित होगी. इस प्रतिमा की ऊंचाई 251 मीटर प्रस्तावित है. सरयू के किनारे सटे 100 हेक्टेयर क्षेत्र में यह प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

बसपा अब हर जिले में तीन कमेटियां बनाएगी

हिंदुस्तान लिखता है बसपा सुप्रीमो मायावती ने मिशन 2022 को धार देने की दिशा में काम शुरू कर दिया है. वह बसपा का मजबूत संगठन खड़ा करने जा रही हैं. इसके लिए प्रत्येक स्तर पर कमेटियां बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जोनल व्यवस्था के बाद अब जिला स्तर पर तीन-तीन सक्रिय सदस्यों की कमेटियां बनाने का निर्देश दिया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

पुरानी रंजिश में घर में घुस कर दबंगों ने मारी गोली- एक की मृत्यु, मासूम बच्चा घायल

सोनभद्र नरसंहार: अब सामने आया जमीन कब्जाने का पॉलिटिकल कनेक्शन!
First published: July 23, 2019, 7:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...