सुर्खियां: अयोध्या पर अब सुपरफ़ास्ट सुनवाई, सेंगर ने पीड़िता के पिता को फंसाया

अयोध्या विवाद की सुनवाई से जुड़ी इस बड़ी खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 7:40 AM IST
सुर्खियां: अयोध्या पर अब सुपरफ़ास्ट सुनवाई, सेंगर ने पीड़िता के पिता को फंसाया
सुप्रीम कोर्ट की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 7:40 AM IST
सुप्रीम कोर्ट की संविधान बेंच अयोध्या जमीन विवाद पर शुक्रवार को भी सुनवाई करेगी. परंपरा के मुताबिक, संविधान बेंच मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को ही सुनवाई करती रही है. अयोध्या विवाद की सुनवाई से जुड़ी इस बड़ी खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है कोर्ट सोमवार और शुक्रवार को आमतौर पर नए केस सुनता है, लेकिन बेंच के इस फैसले से संभावना जताई जा रही है कि सुनवाई हफ्ते में 3 की जगह 5 दिन हो सकती है.

सेंगर ने पुलिस से मिलकर पीड़िता के पिता को फंसाया

अमर उजाला लिखता है उन्नाव रेप कांड की जांच कर रही सीबीआई ने गुरुवार को कोर्ट में दावा किया कि पीड़िता के पिता को अवैध हथियार रखने के मामले में जानबूझकर फंसाया गया था. पुलिस से मिलीभगत कर आरोपियों ने उससे हथियार की बरामदगी करवाई थी. सीबीआई ने तीस हजारी कोर्ट में कहा कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व पुलिस के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी मौजूद है.

पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव पर अवैध कब्जे का मुकदमा

दैनिक जागरण लिखता है शहीद पथ स्थित हरिहरपुर गांव के सामने करोड़ों रुपये की जमीन पर मालिकाना हक को लेकर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के पुत्र विजय कुमार सिंह आमने-सामने आ गए हैं. मंगलवार को हुए विवाद के बाद विजय की तहरीर पर बुधवार देर रात गोसाईगंज थाने में जगमोहन यादव समेत 60-65 अज्ञात पर धोखाधड़ी, बलवा, गाली-गलौच, जान से मारने की धमकी आदि की धाराओं में मामला दर्ज किया गया.

नीरज शेखर राज्यसभा के लिए बीजेपी प्रत्याशी

हिंदुस्तान लिखता है बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूर्व सांसद नीरज शेखर को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है. पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रत्याशी बनाए जाने का पत्र जारी किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 7:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...