सुर्खियां: सपा-बसपा गठबंधन टूटने के संकेत, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समय आ गया

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने तीसरे दिन के प्रवास के दौरान स्वयं सेवकों को गीता का संदेश सुनाया. उन्होंने कहा कि किसी देश की मजबूती के लिए वहां पर धर्म सम्मत सत्ता का होना आवश्यक है.

News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 7:33 AM IST
सुर्खियां: सपा-बसपा गठबंधन टूटने के संकेत, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समय आ गया
अखिलेश-मायावती (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 7:33 AM IST
लोकसभा चुनाव से पहले हुआ बसपा-सपा गठबंधन अंतत: दरकता हुआ दिखाई दे रहा है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली में सोमवार को बुलाई बैठक में गठबंधन के टूटने के लगभग संकेत दे दिए हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव से यूपी में खाली हुई 11 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव लड़ने के लिए तैयारियों के निर्देश दिए हैं. बसपा आमतौर पर उप चुनाव नहीं लड़ती है. इसके साथ ही सभी विधानसभा सीटों पर नए सिरे से भाईचारा कमेटियां खड़ी करने को कहा है. उनके इस निर्देश को 2022 में विधानसभा की सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारियों से जोड़कर भी देखा जा रहा है. राजधानी लखनऊ के सभी प्रमुख अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.

राम मंदिर निर्माण का समय आ गया: मोहन भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने तीसरे दिन के प्रवास के दौरान स्वयं सेवकों को गीता का संदेश सुनाया. उन्होंने कहा कि किसी देश की मजबूती के लिए वहां पर धर्म सम्मत सत्ता का होना आवश्यक है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही प्रक्रिया को तेज करने पर जोर दिया. दीनदयाल इंटर कालेज में पूर्वी यूपी के प्रशिक्षण वर्ग में उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समय आ गया है. अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.

नोटों की गड्डी लेकर अहमदाबाद जेल गया अतीक अहमद

प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद रहे कुख्यात माफिया अतीक अहमद का ट्रांसफर अहमदाबाद जेल में किया गया है. लेकिन जब पुलिस अतीक अहमद को वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद ले जा रही थी तब उसकी जेब में दो हजार की गड्डी दिखाई दी. मीडिया में तस्वीरें आने के बाद चर्चा तेज हो गई है कि आखिर जेल के भीतर अतीक को इतने पैसे किसने दिए? दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.

एक्सप्रेस-वे बाबा नहीं, हम ही पूरा करेंगे

आजमगढ़ संसदीय सीट से चुनाव जीतने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सोमवार को पहली बार आजमगढ़ पहुंचे. आजमगढ़ के मतदाताओं के प्रति आभार जताते हुए उन्होंने आईटीआई मैदान में आयोजित जनसभा में बीजेपी सरकार पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. अखिलेश ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को योगी बाबा नहीं, वही पूरा करेंगे. एनबीटी ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

सपा विधायक हरिओम यादव ने मायावती को बताया 'धोखेबाज', कहा- हमारे बिना खाता भी नहीं खुलता

यूपी के कृषि मंत्री शाही का बड़ा बयान, बोले-सपा का 'पाप' ढो रही है भाजपा सरकार

यूपी में गठबंधन पर संकट के बादल, 11 सीटों पर अकेले उपचुनाव लड़ेगी BSP!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2019, 7:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...