सुर्खियां: उन्नाव की बेटी का केस सुनेंगे CJI, जस्टिस शुक्ला पर दर्ज होगा केस

उन्नाव रेप पीड़िता से जुड़ी इस बड़ी खबर को लखनऊ से प्रकाशित सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 7:12 AM IST
सुर्खियां: उन्नाव की बेटी का केस सुनेंगे CJI, जस्टिस शुक्ला पर दर्ज होगा केस
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 7:12 AM IST
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा उन्नाव रेप पीड़िता का पत्र देरी से मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई है. सीजीआई रंजन गोगोई की पीठ ने बुधवार को मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए रजिस्ट्रार से पूछा है कि 12 जुलाई को लिखा ख़त मंगलवार तक उनके सामने क्यों पेश नहीं की गई. उन्नाव रेप पीड़िता से जुड़ी इस बड़ी खबर को लखनऊ से प्रकाशित सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. अमर उजाला लिखता है जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ अब गुरुवार को मामले की सुनवाई करेगी.

पहली बार मिली हाई कोर्ट के जज के खिलाफ एफआईआर की अनुमति

एनबीटी लिखता है सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सीबीआई को भ्रष्टाचार के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस एसएन शुक्ला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की इजाजत दे दी है. जस्टिस शुक्ला पर एमबीबीएस एडमिशन मामले में भ्रष्टाचार का आरोप है. यह पहली बार है जब हाई कोर्ट के किसी मौजूदा जज के खिलाफ केस दर्ज करने की इजाजत दी गई है. सीबीआई ने इस संबंध में चीफ जस्टिस को पत्र लिखा था.

नाबालिग ने वाहन चलाया तो जेल जाएंगे अभिभावक

ढाई साल से अटके मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक को अंतत: राज्यसभा ने कुछ संशोधनों के साथ बुधवार को भारी बहुमत से पारित कर दिया. विपक्षी दलों के सहयोग के कारण बिल के पक्ष में 108 और विरोध में केवल 13 मत पड़े. राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद अब यह मौजूदा ‘मोटर वाहन कानून, 1988’ की जगह ले लेगा.

आजम के बेटे की गिरफ्तारी, रिहा

हिंदुस्तान लिखता है जौहर विश्वविद्यालय में छापे का विरोध करने और पुलिस से नोकझोंक करने पर सपा नेता आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को पुलिस ने शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया. छह घंटे पुलिस लाइन में बिठाने के बाद एसडीएम ने उन्हें एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें - 

आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से सीबीआई करेगी पूछताछ

रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: घटनास्थल की जांच करने पहुंची CBI 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 7:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...