लाइव टीवी

सुर्खियां: मुलायम के नामांकन में नहीं पहुंचे शिवपाल, सैटेलाइट से पकड़ी 15 करोड़ की टैक्स चोरी

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2019, 11:42 AM IST

नामांकन के मौके पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रधान महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव व सांसद तेजप्रताप यादव उनके साथ थे. भाई शिवपाल यादव इस दौरान उनके साथ नहीं थे.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को अपनी पारंपरिक लोकसभा सीट मैनपुरी से नामांकन दाखिल किया. मुलायम से जुड़ी इस खबर को राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है कि इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रधान महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव व सांसद तेजप्रताप यादव उनके साथ थे. भाई शिवपाल यादव इस दौरान उनके साथ नहीं थे, हालांकि नेताजी (मुलायम) के नामांकन के लिए निकलने से पहले शिवपाल ने इटावा स्थित घर पर उनसे मुलाकात की.

गाजियाबाद में उपग्रह से पकड़ी 15 करोड़ की टैक्स चोरी

अमर उजाला लिखता है कि देश में पहली बार आयकर विभाग ने उपग्रह की मदद से 15 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी है. मामला मोदीनगर क्षेत्र के सीकरी कला का है. यहां हाईवे किनारे की करोड़ों रुपये के व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स को सड़क से दूर कृषि भूमि दिखाकर बेच दिया. आयकर विभाग ने हैदराबाद स्थित नेशनल रिमोट सेंसिंग एजेंसी से उपग्रह की तस्वीरें मांगी तो पता चला कि बिक्री के वक्त संबंधित भूमि पर व्यावसायिक प्रतिष्ठान था.

प्रियंका और पुजारी पर केस दर्ज करने की मांग

हिंदुस्तान लिखता है वाराणसी के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जीपी यादव की अदालत में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व मंदिर के पुजारी राजन तिवारी के खिलाफ सोमवार को अर्जी दाखिल की गई. अर्जी दाखिल करने वाले अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने कोर्ट से प्रियंका गांधी और पुजारी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश देने की गुहार लगाई.

बसपा ने घोषित किए 6 और उम्मीदवार

बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को छह और लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी. जातिगत समीकरण को ध्यान में रखते हुए घोषित प्रत्याशियों में दो महिलाएं भी हैं. पार्टी को अभी 21 और उम्मीदवार घोषित करने हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2019, 7:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...