Home /News /uttar-pradesh /

सुर्खियां: हापुड़ की 'पैड वीमेन' की संघर्ष गाथा को ऑस्कर, अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम सुनवाई आज

सुर्खियां: हापुड़ की 'पैड वीमेन' की संघर्ष गाथा को ऑस्कर, अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम सुनवाई आज

पीरियड-एंड ऑफ सेंटेंस

पीरियड-एंड ऑफ सेंटेंस

सुमन और स्नेहा, इन दिनों अमेरिका के लॉस ऐंजिलिस में ऑस्कर की ट्रोफी लेने पहुंची हैं और 1 मार्च को लौटेंगी. इन पर बनी 26 मिनट की शॉर्ट फिल्म 'पीरियड-एंड ऑफ सेंटेंस' ने ‘बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट’ कैटिगरी में ऑस्कर जीता है.

अधिक पढ़ें ...
    राजधानी दिल्ली से 60 किलोमीटर दूर हापुड़ के काठीखेड़ा गांव की दो लड़कियों के 'पैड वीमेन' बनने की कहानी ने ऑस्कर जीता है. राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है सुमन और स्नेहा, इन दिनों अमेरिका के लॉस ऐंजिलिस में ऑस्कर की ट्रोफी लेने पहुंची हैं और 1 मार्च को लौटेंगी. इन पर बनी 26 मिनट की शॉर्ट फिल्म 'पीरियड-एंड ऑफ सेंटेंस' ने ‘बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट’ कैटिगरी में ऑस्कर जीता है.

    अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

    अमर उजाला लिखता है सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय नई संविधान पीठ पहली बार अयोध्या मुद्दे मंगलवार को सुनवाई करेगी. पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एमए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण व जस्टिस एस अब्दुल नजीर हैं. जस्टिस यूयू ललित के अलग होने के बाद नई पीठ बनाई गई है. मामला 2010 से लंबित है.

    कार्यरत शिक्षकों के लिए टीईटी अनिवार्य नहीं

    दैनिक जागरण लिखता है इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि जूनियर, सीनियर बेसिक स्कूलों में अध्यापकों की नियुक्ति में टीईटी की अनिवार्यता कानून लागू होने से पहले कार्यरत अध्यापकों पर लागू नहीं होगा. कोर्ट ने कहा है कि 2010 से पहले कार्यरत अध्यापक के प्रधानाध्यापक पद पर नियुक्ति के मामले में पांच साल का शैक्षणिक अनुभव रखने वाले अध्यापक की नियुक्ति अवैध नहीं मानी जा सकती.

    सपा-बसपा ने उत्तराखंड और एमपी में भी सीटें बांटी

    हिंदुस्तान लिखता है सपा-बसपा ने बीजेपी के खिलाफ यूपी के बाहर उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उत्तराखंड में सपा एक व बसपा चार और मध्यप्रदेश में सपा तीन व बसपा 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को संयुक्त बयान में यह जानकारी दी है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Lucknow news, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर