Home /News /uttar-pradesh /

सुर्खियां: पीएम ने कुंभ के सफाईकर्मियों के पर धोकर किया सम्मान, चित्रकूट के अगवा जुड़वा भाइयों की हत्या

सुर्खियां: पीएम ने कुंभ के सफाईकर्मियों के पर धोकर किया सम्मान, चित्रकूट के अगवा जुड़वा भाइयों की हत्या

प्रधानमंत्री ने कहा 22 करोड़ लोगों के बीच सफाईबड़ी जिम्मेदारी थी. सभी सफाईकर्मी बिना किसी प्रशंसा के काम कर रहे थे. लेकिन इनकी मेहनत का पता मुझे दिल्ली में मिल रहा था.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कुंभ नगरी में संगम में डुबकी लगाई. पूजन अर्चन के बाद पीएम मोदी ने कुंभ के पांच सफाईकर्मियों के पांव धोकर सम्मान किया. राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने पी एम मोदी के कुंभ दौरे को प्रमुखता से जगह दी है. अमर उजाला लिखता है प्रधानमंत्री ने कहा 22 करोड़ लोगों के बीच सफाईबड़ी जिम्मेदारी थी. सभी सफाईकर्मी बिना किसी प्रशंसा के काम कर रहे थे. लेकिन इनकी मेहनत का पता मुझे दिल्ली में मिल रहा था. लोग कुंभ की प्रशंसा कर रहे हैं. इस तारीफ़ के हकदार आप हैं. यह पल जीवन भर मेरे साथ रहेगा.

    ट्यूशन टीचर ने रची थी साजिश, 20 लाख लेकर भी मार डाला

    एनबीटी लिखता है चित्रकूट से 12 दिन पहले अपहृत जुड़वा बच्चों श्रेयांश और प्रियांश की अपहरणकर्ताओं ने हत्या कर दी. शनिवार देर रात दोनों के हाथ-पैर बंधे शव बांदा में यमुना नदी में मिले. पुलिस ने मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने वाला युवक रामकेश यादव भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक, उसी ने मुख्य आरोपित पद्‌म शुक्ला के साथ साजिश रची थी. बच्चों के पहचान लेने पर अपहर्ताओं ने 21 फरवरी को उनकी हत्या कर शव जंजीरों से बांधकर उगासी घाट पर फेंक दिए थे. आरोपितों ने दो करोड़ रुपये फिरौती मांगी थी और परिवारवालों ने 20 लाख रुपये उन्हें दे भी दिए थे.

    राजनाथ सिंह 3 को करेंगे लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास
    दैनिक जागरण लिखता है केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह तीन मार्च को लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे. इस एक्सप्रेसवे के बनने से दोनों शहरों के बीच की दूरी 40 से 50 मिनट में पूरी हो जाएगी. ये एलिवेटेड एक्सप्रेसवे उन्नाव और कानपुर के सीमा के अंतिम गांव कोरिकला तक बनेगा. पुल कानपुर की सीमा से पहले ही समाप्त होगा.

    साफ-सफाई से कम हुई बीमारी

    हिंदुस्तान लिखता है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि स्वच्छता व शौचालय के प्रयोग से गरीबों में बीमारी के प्रतिशत में भी कमी आ रही है. अपोलोमेडिक्स अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा कि सफाई की जिम्मेदारी सिर्फ सरकार की नहीं है. इसमें सभी की हिस्सेदारी जरुरी है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    Tags: Lucknow news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर