सुर्खियां: अयोध्या आतंकी हमले में 4 को उम्रकैद, डीएम का आदेश 23 तक स्कूल बंद

अयोध्या आतंकी हमले से जुड़ी खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 2:52 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 2:52 PM IST
14 साल पहले अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर को बम विस्फोट कर उड़ाने की साजिश में प्रयागराज की विशेष अदालत ने मंगलवार को सजा का ऐलान कर दिया. अयोध्या आतंकी हमले से जुडी इस खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. अमर उजाला लिखता है कोर्ट ने चारों आतंकियों आसिफ, डॉ इरफ़ान, शकील अहमद और मोहम्मद नसीम को उम्रकैद की सजा सुनाई. चारों पर 60-60 हजार जुर्माना भी लगाया. एक अन्य आरोपी मोहम्मद अजीज को सबूतों के आभाव में बरी कर दिया.

डीएम का आदेश, 23 जून तक स्कूल बंद

दैनिक जागरण लिखता है भीषण गर्मी में भी बच्चों को बुलाने वाले स्कूलों पर गाज गिर सकती है. जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने भीषण गर्मी के चलते राजधानी के सभी स्कूलों को 23 जून तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. कई स्कूल किसी न किसी बहाने बच्चों को नियमित बुला रहे थे. इसे लेकर डीएम ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए मंगलवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए. सभी बोर्ड से संचालित स्कूल 23 जून तक बंद रहेंगे.

ट्राइब्यूनल निपटाएगा शिक्षकों और कर्मचारियों की समस्याएं

एनबीटी लिखता है शिक्षकों और कर्मचारियों की सेवा संबंधी समस्याओं के निपटारे के लिए राज्य सरकार शिक्षा सेवा ट्राइब्यूनल का गठन करेगी. मंगलवार को कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक के प्रारूप को मंजूरी दे दी. इस अधिकरण में बेसिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग के कर्मचारियों और शिक्षकों के सेवा संबंधी विवादों का निस्तारण किया जाएगा.

सरकारी अस्पतालों में उमड़ी मरीजों की भीड़

हिंदुस्तान लिखता है डॉक्टरों की हड़ताल के बाद सरकारी अस्पतालों में मंगलवार को मरीजों की भीड़ उमड़ी. मरीजों के साथ तीमारदारों की अधिक संख्या से पर्चा काउंटर पर लंबी लाइनें लगी रहीं. खून की जांच से लेकर एक्सरे, अल्ट्रासाउंड के लिए भी अधिक मरीज आए.
ये भी पढ़ें:

आपत्तिजनक पोस्ट से परेशान हुई जयाप्रदा, बोलीं- हर महिला की गरिमा का सवाल

लखनऊ पहुंचे महानायक अमिताभ बच्चन, गुलाबो सिताबो की करेंगे शूटिंग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...