सुर्खियां: 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करना असंवैधानिक, दरोगा को गोली मार अपराधी को छुड़ाया

योगी सरकार के इस अहम फैसले को राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:12 AM IST
सुर्खियां: 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करना असंवैधानिक, दरोगा को गोली मार अपराधी को छुड़ाया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:12 AM IST
केंद्र सरकार ने 17 ओबीसी जातियों को एससी कैटिगरी में शामिल करने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले को सरासर गलत करार दिया है. योगी सरकार के इस अहम फैसले को राजधानी लखनऊ के सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलौत ने कहा कि यूपी सरकार का फैसला संविधान के अनुरूप नहीं है, क्योंकि एससी, एसटी और ओबीसी की लिस्ट में बदलाव का अधिकार सिर्फ संसद को है.

दरोगा को गोली मार अपराधी को छुड़ाया

अमर उजाला लिखता है मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मियों की आँखों में मिर्ची पाउडर दाल और दरोगा को गोली मारकर बदमाशों ने पेशी के बाद वापस जा रहे कुख्यात अपराधी रोहित को छुड़ा लिया. घटना उस समय हुई जब जरसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव सलारपुर में एक होटल पर पुलिसकर्मी भोजन के लिए रुके थे. फायरिंग में सब इंस्पेक्टर विजय सिंह घायल हो गए.

विभागों के पुनर्गठन के लिए नए सिरे से बनेगा मसौदा

दैनिक जागरण लिखता है राज्य सरकार के विभागों के पुनर्गठन का अब नये सिरे से मसौदा तैयार होगा. मंगलवार को कैबिनेट के समक्ष सरकारी विभागों की संख्या घटाकर 44 किये जाने का प्रस्ताव आया लेकिन, चर्चा में इसे मंजूरी नहीं मिली. अब मुख्य सचिव या किसी वरिष्ठ आइएएस अधिकारी की अध्यक्षता में इसके लिए कमेटी गठित होगी.

16 नए थानों के लिए 901 पद सृजित

हिंदुस्तान लिखता है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के 16 जिलों में 21 नए थानों और 11 जिलों में 12 नई पुलिस चौकियों को जल्द शुरू करने के लिए पुलिसकर्मियों के 901 नए पद सृजित किए गए हैं. गृह विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें--

ये महिला अगर FB पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजे तो हो जाएं सावधान, बना चुकी है कई शिकार

गुरदासपुर में प्रतिनिधि नियुक्त कर विवादों में घिरे सांसद सनी देओल, अब दी सफाई
First published: July 3, 2019, 7:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...