होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सुर्खियां: यूपी में 7 चरणों में होगा लोकसभा चुनाव, सहयोगी दलों को निगमों और आयोगों का तोहफा

सुर्खियां: यूपी में 7 चरणों में होगा लोकसभा चुनाव, सहयोगी दलों को निगमों और आयोगों का तोहफा

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशिल अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशिल अरोड़ा

चुनाव आयोग ने रविवार को आम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. लोकसभा की 543 सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरणों म ...अधिक पढ़ें

    चुनाव आयोग ने लोकसभा और चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को तारीखों का ऐलान कर दिया. लोकसभा की 543 सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में वोटिंग होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान को राजधानी लखनऊ के सभी अख़बारों ने प्रमुखता से जगह दी है. अमर उजाला लिखता है कि सीटों के लिहाज से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान कराया जाएगा.

    सहयोगी दलों को निगमों और आयोगों का तोहफा
    हिंदुस्तान लिखता है प्रदेश की बीजेपी सरकार ने असंतुष्ट चल रहे दोनों सहयोगी दलों की नाराजगी रविवार को दूर कर दी. दोनों दलों के 13 नेताओं को निगम, बोर्ड, आयोग और संस्थानों में जिम्मेदारी दी गई है. मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को दो निगमों में अध्यक्ष और अपना दल (सोनेलाल) की एक नेत्री को एक संस्था के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है.

    रेलवे के दो अफसरों को "10 लाख घूस लेते दबोचा
    सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने शनिवार को प्रयागराज स्थित डीआरएम दफ्तर में छापा मारकर रेलवे के दो अफसरों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. सिग्नल ऐंड टेलिकॉम विभाग के दोनों इंजिनियर एक ठेकेदार से 10 लाख रुपये ले रहे थे. रविवार को दोनों को लखनऊ में रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

    पीएम ने लोगों से फिर मांगा आशीर्वाद
    चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी नीत राजग गठबंधन एक बार फिर लोगों का आशीर्वाद चाहती है. पीएम ने ट्वीट किया, "लोकतंत्र का पर्व यानी चुनाव आ गया है. मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि इसमें बढ़ चढ़कर भाग लें. सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलने वाला राजग फिर आपका आशीर्वाद चाहता है. हमने पांच साल मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने में बिताया, जो 70 वर्षों से अधूरी रह गईं थीं."

    ये भी पढ़ें: 

    लोकसभा चुनाव 2019: क्या झारखंड में BJP दोहरा पाएगी 2014 का प्रदर्शन?

    लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस 11 मार्च को जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें