लाइव टीवी

सुर्खियां: सातवें चरण में 43 आपराधिक छवि वाले प्रत्याशी, अमित शाह के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 12:41 PM IST

गोरखपुर शहर में गुरुवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और योगी आदित्‍यनाथ के रोड शो में जन सैलाब उमड़ आया. भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों का रोड शो के रूट पर रेला लगा रहा.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में 2014 के चुनाव के मुकाबले आपराधिक छवि के उम्मीदवारों की संख्या में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. 2014 में जहां कुल प्रत्याशियों का 19 प्रतिशत अपराधिक छवि के उम्मीदवार थे, वह इस चुनाव में बढ़कर 23 प्रतिशत हो गए. इसमें गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमे वाले नेताओं का प्रतिशत 19 है. जबकि 2014 में 15 प्रतिशत उम्मीदवार गंभीर आपराधिक छवि के थे.

बृहस्पतिवार को एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म ने सातवें चरण की रिपोर्ट जारी की. एडीआर के समन्वयक अनिल शर्मा ने बताया कि इस चरण में सर्वाधिक आपराधिक छवि के उम्मीदवार मैदान में हैं जिनकी संख्या 43 यानी 26 प्रतिशत है. इस खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

चारों तरफ मोदी-मोदी

गोरखपुर शहर में गुरुवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और योगी आदित्‍यनाथ के रोड शो में जन सैलाब उमड़ आया. भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों का रोड शो के रूट पर रेला लगा रहा. रोड शो के रूट पर घरों के छतों पर लोगों की भीड़ जमा रही. रोड शो शहर के हृदय स्‍थल टाउन हाल से शुरू होकर घोष कंपनी, रेती चौक, नखास, बक्‍शीपुर, बैंकरोड होते विजय चौक पर समाप्‍त हुआ. दैनिक जागरण ने इस खबर को अपने पेज पर जगह दी है.

अमित शाह का रोड शो


महिला के मुंह में हुआ विस्फोट

एएमयू मेडिकल कॉलेज में बुधवार को सल्फास खाने वाली महिला के उपचार के दौरान मुंह में अचानक धमाका होने के बाद आग लग गई थी. गुरुवार को फॉरेंसिक साइंस विभाग ने माना कि पेट में बनी अलफोस गैस के हवा से संपर्क में आने पर यह विस्फोट हुआ. कॉलेज इस अनूठे मामले को मेडिकल जगत के सामने रखने के साथ ही इस पर शोध भी करेगा. दैनिक हिंदुस्तान से इस खबर को प्रमुखता दी है.
Loading...

सीएम योगी ने पूछा, महिलाएं बोलीं- न

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में लगातार चुनावी दौरा कर रहे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वनवासियों से बीजेपी को वोट देने की अपील की. वहीं सम्मेलन में बीजेपी ने आदिवासी महिलाओं से रसोई गैस, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड और शौचालय मिलने के बारे में पूछा तो ज्यादातर ने ना में सिर हिला दिया. इस वजह से सभा में थोड़ी असहज करने वाली स्थिति बन गई.एनबीटी ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर में फिर BJP की जीत चाहते हैं ये मुस्लिम शख्स, योगी से है खास कनेक्शन

लोकसभा चुनाव 2019: देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए हैं जूताधारी’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 17, 2019, 6:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...