UP के गांवों में कोरोना से हो रही मौतों पर योगी सरकार को घेरेगी कांग्रेस, यह है पार्टी का प्लान...

कांग्रेस का आरोप है कि योगी सरकार के दावों के उलट प्रदेश के गांवों में कोरोना संक्रमण फैल रहा है और इससे ग्रामीणों की बड़ी संख्या में मौत हो रही है (फाइल फोटो)

कांग्रेस का आरोप है कि योगी सरकार के दावों के उलट प्रदेश के गांवों में कोरोना संक्रमण फैल रहा है और इससे ग्रामीणों की बड़ी संख्या में मौत हो रही है (फाइल फोटो)

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि हमने फतेहपुर जिले के ललौली गांव में बड़ी संख्या में हुई मौतों के सच को जानने और ग्रामीणों को राहत देने के लिये आठ सदस्यीय विशेष राहत दल का गठन किया है जिसमें एक डाक्टर भी शामिल है

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को रोकने के लिये योगी सरकार (Yogi Government) युद्धस्तर पर कार्य करने का दावा कर रही है. मगर कांग्रेस (Congress) पार्टी गांवों में कोरोना से हो रही लगातार मौतों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. फतेहपुर (Fatehpur) जिले के ललौली गांव में पिछले कुछ दिनों के अंदर 100 लोगों की मौत की खबर सामने आने के बाद कांग्रेस ने इसकी जांच करवाने और पीड़ितों की मदद के लिये आनन-फानन में वरिष्ठ नेताओं और डाक्टरों समेत आठ सदस्यीय राहत दल का गठन किया है. पार्टी 23 मई को इस राहत दल को ललौली गांव के दौरे पर भेजेगी. राहत दल की रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस सरकार से सवाल पूछेगी, और ललौली के पीड़ितों की लड़ाई का ऐलान करेगी.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि फतेहपुर के ललौली गांव में बीते कुछ दिनों के अंदर 100 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ समेत कई अन्य जिलों के गांवों में भी बड़ी संख्या में लोगों की कोरोना संक्रमण से मौतें हुई हैं. इसे देखते हुए हमने फतेहपुर जिले के ललौली गांव में बड़ी संख्या में हुई मौतों के सच को जानने और ग्रामीणों को राहत देने के लिये आठ सदस्यीय विशेष राहत दल का गठन किया है जिसमें एक डाक्टर भी शामिल है.

कांग्रेस का यह राहत दल रविवार 23 मई को ललौली गांव पहुंच कर स्थानीय लोगों से बात कर यहां हो रही मौतों के पीछे की वजह का पता लगाएगा. इस दल में मौजूद डॉक्टर ग्रामीणों की स्वास्थ्य की भी जानकारी लेंगे. डॉक्टर की सलाह पर उन्हें प्रियंका गांधी द्वारा भिजवाई गई कोरोना वायरस से जुड़ी दवाइयों की कोरोना किट दी जायेगी. राहत दल की रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस ललौली गांव के पीड़ितों की लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज