UP: बिजली बिल न जमा कर पाए उपभोक्ताओं को राहत, 15 अप्रैल तक ले सकेंगे OTS का लाभ

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह भी कहा कि योजना के तहत 15 अप्रैल, 2021 तक उपभोक्ता योजना के तहत पंजीकरण करा सकेंगे (फाइल फोटो)

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह भी कहा कि योजना के तहत 15 अप्रैल, 2021 तक उपभोक्ता योजना के तहत पंजीकरण करा सकेंगे (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण आर्थिक गतिविधियों के प्रभावित होने से उपभोक्ताओं को सहूलियत देने के लिए एक मार्च से कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना शुरू की गई थी. सभी लाभार्थी उपभोक्ता योजना का लाभ ले सकें इसलिए योजना की तिथि बढ़ाई गई है

  • Share this:
लखनऊ. उपभोक्ताओं के व्यापक हितों को देखते हुए घरेलू और किसान उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गई कोविड-19 (Covid 19) एकमुश्त समाधान योजना के पंजीकरण की तिथि 15 अप्रैल, 2021 तक बढ़ा दी गई है. उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने बताया कि अब उपभोक्ता बढ़ी तिथि के बीच पंजीकरण कराकर अपने मूल बकाए को जमाकर बिजली के बिलों (Electricity Bill) में सरचार्ज माफी का लाभ ले सकेंगे.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण आर्थिक गतिविधियों के प्रभावित होने से उपभोक्ताओं को सहूलियत देने के लिए एक मार्च से कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना शुरू की गई थी. सभी लाभार्थी उपभोक्ता योजना का लाभ ले सकें इसलिए योजना की तिथि बढ़ाई गई है.

Youtube Video


श्रीकांत शर्मा ने यह भी कहा कि योजना के तहत 15 अप्रैल, 2021 तक उपभोक्ता योजना के तहत पंजीकरण करा सकेंगे. पंजीकरण के समय उन्हें मूल बकाए का 30 प्रतिशत और वर्तमान बिल जमा करना होगा. 31 मार्च तक पूरा मूल बकाया जमा करने पर 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी का लाभ मिलेगा.
उपभोक्ता अपने SDO/ExEn कार्यालय, CSC पर पंजीकरण करा सकता है. उपभोक्ता स्वयं www.upenergy.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज