Home /News /uttar-pradesh /

उत्तर प्रदेश में कंट्रोल में कोरोना वायरस! पूरी तरह कोविड 19 मुक्त हुए 60 जिले

उत्तर प्रदेश में कंट्रोल में कोरोना वायरस! पूरी तरह कोविड 19 मुक्त हुए 60 जिले

कोरोना संक्रमण को काबू करने, टीकाकरण और सैंपल टेस्टिंग में उत्तर प्रदेश देश के बाकी राज्यों से अव्वल साबित हुआ है (प्रतीकात्‍मक तस्वीर)

कोरोना संक्रमण को काबू करने, टीकाकरण और सैंपल टेस्टिंग में उत्तर प्रदेश देश के बाकी राज्यों से अव्वल साबित हुआ है (प्रतीकात्‍मक तस्वीर)

Uttar Pradesh News: प्रदेश के अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, पीलीभीत और प्रतापगढ़ जनपद में कोविड 19 का एक भी मरीज शेष नहीं बचा है. यह सभी जिले अब कोविड संक्रमण से मुक्त हैं. रोजाना घटते मामलों के बीच ट्रेसिंग, टेस्‍टिंग और टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है जिससे राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर महज 570 रह गई है

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर लगभग दम तोड़ती नजर आ रही है. आंकड़े बता रहे हैं कि यूपी अब कोरोना मुक्त होने की तरफ आगे बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 60 जिलों में कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक भी केस सामने नहीं आया है. जबकि 15 जनपदों में केवल इकाई संख्‍या में मरीजों की पुष्टि की गई है. अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, पीलीभीत और प्रतापगढ़ में कोविड 19 का एक भी मरीज शेष नहीं बचा है. यह सभी जनपद अब कोविड संक्रमण से मुक्त हैं. प्रदेश में रोजाना घटते मामलों के बीच ट्रेसिंग, टेस्‍टिंग और टीकाकरण (Vaccination) पर जोर दिया जा रहा है जिससे राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर महज 570 रह गई है.

पिछले 24 घंटे में दो लाख 15 हजार से अधिक कोरोना सैंपल की जांच की गई जिसमें 23 मरीजों की पुष्टि हुई है. इस बीच 43 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है. उत्तर प्रदेश सर्वाधिक टीकाकरण और टेस्टिंग में अन्य प्रदेशों से अव्‍वल है. अब तक प्रदेश में छह करोड़ 76 लाख 91 हजार 677 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है. वहीं, अभी तक 16 लाख 85 हजार 449 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी है. जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत है.

इतना ही नहीं, टीकाकरण के मामले में यूपी ने बाकी राज्यों को पीछे छोड़ते हुए अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है. प्रदेश में पांच करोड़ 40 लाख से अधिक वैक्‍सीन की डोज अब तक दी जा चुकी है. वहीं, चार करोड़ 55 लाख से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है. जबकि 84 लाख  हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है. यह देश में किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है.

Tags: Corona Virus, Coronavirus in Uttar Pradesh, COVID 19, Lucknow news, Uttar Pradesh corona update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर