लाइव टीवी

लखनऊ: जिला अदालत में देसी बम से हमला, कई वकील घायल, हमलावर फरार

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 1:54 PM IST

मौके पर (District and Sessions Court) भारी पुलिस बल मौजूद है. पुलिस के मुताबिक वकीलों के दो गुटों में टकराव का मामला है. इस हमले में कुछ अन्‍य वकील भी घायल हुए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के जिला एवं सत्र न्यायालय (District and Sessions Court) में गुरुवार को एक वकील पर देसी बम से हमला किया गया. इस हमले में वकील संजय लोधी बाल-बाल बचे. बम चलाने वाला मौके से फरार हो गया. बताया जा रहा है कि पुलिस को मौके से दो सुतली बम भी मिले हैं. मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है. पुलिस के मुताबिक वकीलों के दो गुटों में टकराव का मामला है. बम फेंकने वाला युवक मौके से फरार बताया जा रहा है. वहीं, इस हमले में कुछ लोगों घायल भी हुए हैं.

मिल रही जानकारी के मुताबिक, वकील संजय लोधी अपने चैम्बर में बठे हुए थे. तक़रीबन पौने 12 बजे के करीब एक युवक ने उन पर बम से हमला किया. हालांकि, इस हमले में वकील संजय लोधी बाल-बाल बाख गए. पुलिस ने दो बम जब्त भी किए हैं. पुलिस मौके पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आरोपी युवक का पता लगाने में जुटी है.

वकील ने मांगी सुरक्षा
वकील संजय लोधी ने कोर्ट परिसर में हुई इस घटना पर सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस हमले कुछ लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि उनके हाथ में भी छर्रा लगा है. वकील संजय लोधी ने इस हमले के बाद आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की है. साथ ही कहा है कि जिस तरह से वे इस हमले में बचे हैं, उसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जानी चाहिए. वकील ने यह भी सवाल खड़े किए कि इतनी सुरक्षा के बाद कोई कैसे बम और असलहा लेकर अंदर पहुंचा.

(इनपुट: ऋषभमणि त्रिपाठी)

 

ये भी पढ़ें:कानपुर: 50 घंटे बाद सड़क से हटीं प्रदर्शनकारी महिलाएं

Budget सत्र से पहले UP विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे सपा विधायक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर