Kanpur Shootout: विकास दुबे के लखनऊ आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में योगी सरकार
Kanpur News in Hindi

Kanpur Shootout: विकास दुबे के लखनऊ आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में योगी सरकार
विकास दुबे के लखनऊ आवास पर चल सकता है योगी सरकार का बुलडोजर (फाइल फोटो)

Kanpur Shootout: कानपुर के बिठुर में स्थित गैंगस्टर विकास दुबे आवास को जेसीबी मशीन से ढहाए जाने के बाद अब लखनऊ में विकरू कांड के आरोपी के मकानों और अन्य संपत्ति की हो रही है छानबीन.

  • Share this:
लखनऊ. एक तरफ गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है. वहीं दूसरी ओर लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) अब विकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के लखनऊ स्थित घर को ढहाने पर भी विचार कर रहा है. एलडीए कृष्णानगर स्थित विकास दुबे के दोनों घरों को गिराने की कार्रवाई कर सकता है. एलडीए की टीम ऐसे सभी मकानों के आवंटन, खरीद और मानचित्र से जुड़े दस्तावेज की तलाश में जुट गई है.

अधिकारियों का दावा है कि विकास दुबे ने अपनी पत्नी समेत कई रिश्तेदारों के नाम पर जमीनें खरीद कर मकान बनाए हैं. सूत्रों की मानें तो इस जानकारी की पड़ताल के लिए LDA के सचिव मंगला प्रसाद के अलावा चीफ टाउन प्लानर नितिन मित्तल समेत प्रवर्तन और मानचित्र सेल के कई अधिकारी और कर्मचारी देर रात तक छानबीन करते रहे. एलडीए अधिकारियों की मानें तो कृष्णानगर स्थित दो मकानों में एक का नक्शा नहीं मिला तो दूसरे का निर्माण नक्शे के उलट हुआ पाया गया है.





किसी का 'खुदा' तो किसी के लिए हैवान है विकास दुबे, पढ़ें- कुख्यात गैंगस्टर की इनसाइड स्टोरी
लखनऊ में मकान गिराने के लिए एलडीए के प्रवर्तन विभाग के इंजीनियरों की टीम ने मकान का निरीक्षण किया. विकास दुबे के इन्द्रलोक कालोनी के मकान का नंबर J-424 तथा उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के मकान नंबर K-528 है. इससे पहले शनिवार दोपहर कानपुर प्रशासन (Kanpur Administration) ने विकास दुबे के बिठुर स्थित आवास को जेसीबी मशीन से ढहा दिया था.

कानपुर: गिरफ्त से अब भी दूर आठ पुलिसवालों का हत्यारा विकास दुबे, बढ़ायी गई इनाम राशि

इसके बाद अब विकास दुबे की सारी प्रॉपर्टी (Property) को अटैच करने की तैयारी भी चल रही है. उसके सारे बैंक अकाउंट्स (Bank Accounts) सीज किए जा रहे हैं. प्रशासन विकास दुबे की प्रॉपर्टी की जांच कर रहा है. आपको बता दें कि विकरू कांड के करीब 36 घंटे बाद भी कुख्यात अपराधी विकास दुबे पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस ने विकास दुबे पर इनाम की राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दी है. साथ ही उसके 18 गुर्गों पर भी 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading