लाइव टीवी

मिसाल! Dial-100 के दो सिपाहियों ने कैंसर पीड़िता को दिया खून, जगाई जीने की आस

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 4, 2019, 1:24 PM IST
मिसाल! Dial-100 के दो सिपाहियों ने कैंसर पीड़िता को दिया खून, जगाई जीने की आस
रक्तदान करते अनस खान और नितिन

दरअसल, लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में डायल100 पीआरवी 4575 पर तैनात अनस खान और गोमती नगर थाना क्षेत्र के पीआरवी पर तैनात नितिन ने एक कैंसर पीड़ित महिला को अपना खून देकर मानवता की मिसाल पेश की.

  • Share this:
यूपी की मित्र पुलिस की वर्दी पर भले ही लापरवाही और अपराध नियंत्रण में नाकाम होने के दाग लगते रहे हों, लेकिन इन सब के बीच कुछ जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के सराहनीय क़दमों से खाकी पर विश्वास भी बना रहता है. ऐसा ही जज्बा लखनऊ में देखने को मिला जब डायल 100 पर तैनात दो जवानों ने एक कैंसर पीड़ित महिला की मदद कर उसमे जीने की आस जगाई.

दरअसल, लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में डायल100 पीआरवी 4575 पर तैनात अनस खान और गोमती नगर थाना क्षेत्र के पीआरवी पर तैनात नितिन ने एक कैंसर पीड़ित महिला को अपना खून देकर मानवता की मिसाल पेश की. दोनों को सूचना मिली कि बदायूं से आई एक कैंसर पीड़ित महिला को खून की कमी के कारण मेडिकल कॉलेज में भर्ती नहीं किया जा रहा है. सूचना मिलते ही दोनों ने मानवता का फर्ज निभाने के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचे और कैंसर पीड़ित महिला के लिए रक्तदान किया. जिसके बाद महिला का इलाज शुरू हो सका.

कैंसर पीड़ित महिला के परिजनों ने अनस और नितिन को धन्यवाद किया और कहा कि अगर वे रक्तदान न करते तो उनका मरीज बाहर ही तड़प कर मर जाता. उधर लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने भी अपने जवानों के इस काम की सराहना की. उन्होंने कहा कि पुलिस जनता की सेवा के लिए है. सिपाहियों ने जो किया उसकी सराहना करते हैं.

उधर अनस और नितिन का कहना है कि अपराध नियंत्रण और अपराधियों की पकड़ के के साथ ही उनकी जिम्मेदारी समाज के प्रति भी है. इसी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए जब उन्हें यह सूचना मिली कि खून की कमी के कारन महिला को इलाज नहीं मिल रहा है तो वे रक्तदान करने पहुंचे थे. दोनों ने महिला के जल्द ठीक होने की उम्मीद भी जताई.

ये भी पढ़ें: कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी कोर्ट से बरी

ब्रजेश-मुख़्तार के गैंगवार में हुई थी कृष्णानंद राय की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...