दुर्गा नवमी के दिन लखनऊ में खुलेंगे सभी बैंक, डीएम ने जारी किया आदेश

लखनऊ में रविवार को खुलेंगे सभी बैंक (file photo)
लखनऊ में रविवार को खुलेंगे सभी बैंक (file photo)

बता दें कि कोरोना वायरस की आपदा के चलते घोषित राहत पैकेज की राशि खातों में आने के बाद बैंकों (Banks) में भीड़ बढ़ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 8:49 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रविवार यानी 25 अक्टूबर को सभी बैंक (Bank) खुले रहेंगे. शनिवार को लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सभी बैंकों को खोलने का आदेश दिए है. वहीं लोगों की सहूलियत के लिए 25 अक्टूबर को दुर्गा नवमी के दिन भी बैंक खुले रहेंगे. यहां सरकारी लेन-देन का काम होगा. डीएम द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पीएम स्वनिधि योजना के तहत कैंप लगाकर योजना के आवेदनों को स्वीकृत देना होगा. बैंकों में आम दिनों की तरह ही बैंकिंग होगी. सभी बैंकों को अपनी सेवाएं देने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेगा ऋण

स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण दिए जाने के मामलों के निस्तारण के लिए बैंक और निकाय कार्यालय रविवार को भी खुलेंगे. डीएम अभिषेक प्रकार के निर्देश के मुताबिक, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बैंकों और निकाय में लंबित काम को रविवार को भी निस्तारित करना होगा.



डीएम ने अपने आदेश में कहा कि जो बैंक आदेश का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वेतन और पेंशन निकालने वालों को परेशानी न हो इसके लिए बैंकों का राम नवमी का अवकाश निरस्त कर दिया गया है. रविवार को लखनऊ जिले के सभी बैंक खुले रहेंगे. दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों और गरीब लाभार्थियों के हित को ध्यान रख नया फरमान जारी किया है. इस बार दुर्गा नवमी की छुट्टी के दिन भी किसानों और गरीब लाभार्थियों तक पैसा पहुंचाने के लिए कोषागार और बैंक खुले रहेंगे.
लखनऊ के डीएम ने जारी किया आदेश
लखनऊ के डीएम ने जारी किया आदेश


वहीं, जो मामले निस्तारित हो चुके हैं उनका ऋण जरूरतमंदों तक वितरित करवाना होगा. इसमें लापरवाही मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. लोग अपनी बैंक शाखाओं से नकद लेनदेन, आरटीजीएस, एनईएफटी कर सकेंगे. बता दें कि कोरोना वायरस की आपदा के चलते घोषित राहत पैकेज की राशि खातों में आने के बाद बैंकों में भीड़ बढ़ गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज