Assembly Banner 2021

भीषण बारिश के चलते लखनऊ में 12वीं तक के सभी स्कूल बंद

स्कूल की फोटो

स्कूल की फोटो

उधर सोमवार सुबह बारिश से लखनऊ शहर भी पानी-पानी हो गया. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है. यहां वीवीआईपी इलाकों में भी पानी बंगलों में घुस गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 31, 2018, 10:40 AM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश में 26 जुलाई से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते लखनऊ के डीएम ने मंगलवार को स्कूलों में छुट्टी कर दी है. 12वीं तक के स्कूल मंगलवार को बंद रहेंगे. डीएम कौशल राज शर्मा ने अपने आदेश में कहा है कि मौसम विभाग ने मंगलवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई है. बताया जा रहा है कि बारिश के कारण स्कूली बच्चों को हुई दिक्कत को देखते हुए लिया गया है. डीएम ने यह भी स्पष्ट किया है कि यह निर्णय यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड समेत सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा. वहीं यूपी के कई जिलों में आज स्कूल बंद होने की सूचना है.

पानी-पानी हुआ योगी सरकार के मंत्री का सरकारी आवास

उधर सोमवार सुबह बारिश से लखनऊ शहर भी पानी-पानी हो गया. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है. यहां वीवीआईपी इलाकों में भी पानी बंगलों में घुस गया है. वहीं लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर भी पानी भर गया है. नगर निगम के सारे दावे फेल हो गए हैं. जानकारी के अनुसार लखनऊ के गोमती नगर सहित इंदिरा नगर, चिनहट, हज़रतगंज जैसे इलाकों भारी जल भराव से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.



यूपी के प्राइमरी स्कूलों में बेहतर यूनिफार्म के लिए सरकार ने बढ़ाया बजट
बता दें कि प्रदेश में 26 जुलाई से रुक-रुक कर हो रही बारिश कई जिलों में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से विभिन्न जिलों में 80 लोगों की जान चली गई. वहीं 84 लोगों के घायल होने की सूचना है. इसके अलावा सरकारी रिपोर्ट के अनुसार कुल 44 पशुहानि हुई है, वहीं 451 कच्चे-पक्के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं. इस कहर में सहारनपुर में सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं मेरठ में 9 लोगों की मौत की खबर है. वहीं आगरा में 6 लोगों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें:

लखनऊ: CMS स्कूल के 4 टॉपर छात्रों को मिला राष्ट्रपति भवन से निमंत्रण

कैश वैन लूटकांड: अखिलेश ने कसा तंज, कहा-‘एनकाउंटरवाली सरकार’ अब क्या सफाई देती है!

जानिए क्यों एक दिन के लिए वीरान हो जाता है यूपी का यह गांव

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज