लखनऊ: भीषण गर्मी में खोला स्कूल तो गिरेगी गाज, DM ने 23 जून तक छुट्टी बढ़ाई

दरअसल, कई स्कूल किसी न किसी बहाने बच्चों को नियमित बुला रहे थे. इसे लेकर डीएम ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए मंगलवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 11:37 AM IST
लखनऊ: भीषण गर्मी में खोला स्कूल तो गिरेगी गाज, DM ने 23 जून तक छुट्टी बढ़ाई
लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 11:37 AM IST
भीषण गर्मी में स्कूल खोलने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. जिलाधिकारी लखनऊ कौशल राज शर्मा ने समस्त बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी व एडेड विद्यालय (वित्तीय सहायता प्राप्‍त) को 23 जून 2019 तक बंद करने के निर्देश दिए हैं.

दरअसल, कई स्कूल किसी न किसी बहाने बच्चों को नियमित बुला रहे थे. इसे लेकर डीएम ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए मंगलवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए. सभी बोर्ड से संचालित स्कूल 23 जून तक बंद रहेंगे. उन्होंने डीआईओएस को सख्ती से आदेश का अनुपालन कराने को कहा है. यह भी कहा है कि यदि इस दौरान कोई स्कूल खुला पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी. बता दें स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां 20 जून को खत्म हो रही हैं.

बता दें पिछले दो दिनों से लखनऊ का तापमान 41 डिग्री के आसपास था. आद्रता ज्यादा होने की वजह से उमस भी थी. हालांकि बुधवार को मौसम ने करवट ली, और हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें:

आपत्तिजनक पोस्ट से परेशान हुई जयाप्रदा, बोलीं- हर महिला की गरिमा का सवाल

देवरिया में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 29 महिलाओं समेत 56 लोग पकड़े गए

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...