लखनऊ: 16 साल से पिता कर रहा था रेप, मां देती रही गर्भनिरोधक, अब थी छोटी बहन पर नजर

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 4:36 PM IST
लखनऊ: 16 साल से पिता कर रहा था रेप, मां देती रही गर्भनिरोधक, अब थी छोटी बहन पर नजर
राजधानी लखनऊ में एक पिता ने रिश्तों को कलंकित करते हुए पानी बेटी से रेप किया

लखनऊ (Lucknow) के चिनहट निवासी पीड़िता का आरोप है कि पिछले 16 साल से उसका पिता रेप कर रहा है. उसके इस अपराध में उसकी मां की भी सहमती थी और वह उसे गर्भनिरोधक गोलियां देती रही.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. लखनऊ के चिनहट इलाके में रहने वाली एक 22 वर्षीय युवती ने अपने पिता पर रेप (Rape) का आरोप लगाया है. पीड़िता का आरोप है कि पिछले 16 साल से उसका पिता रेप कर रहा है. उसके इस अपराध में उसकी मां की भी सहमती थी और वह उसे गर्भनिरोधक गोलियां देती रही. इसे ही अपनी किस्मत मानकर चुप रही पीड़िता ने तब मुंह खोला जब उसके पिता ने उसकी छोटी बहन के साथ भी यौन शोषण शुरू कर दिया.

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर 44 वर्षीय आरोपी पिता के खिलाफ अपनी दो बेटियों के साथ दुष्कर्म करने और उनका यौन शोषण के आरोप में 'प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुएल ऑफेन्सेज (पोक्सो) एक्ट, 2012 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी पिता फरार चल रहा है. वहीं पुलिस ने मां को अपराध को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों पीड़ितों का मजिस्ट्रेट के सामने बयान भी दर्ज कराया है.

अब छोटी बेटी पर थी बुरी नजर

दरसल जब पीड़िता को पता चला कि उसके पिता की नजर अब उसकी छोटी बहन पर है तो उसने एक एनजीओ से संपर्क किया. जिसके बाद पुलिस की मदद से दोनों को उनके घर से छुड़ाया गया. फ़िलहाल बड़ी बेटी बालिग़ होने की वजह से घर भेज दी गई है, जबकि नाबालिग छोटी बहन को एक शेल्टर होम भेज दिया गया है. चिनहट के एसएचओ सचिन सिंह ने कहा कि पिता पर दुष्कर्म सहित पोस्को एक्ट 8 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

छह साल की उम्र में किया रेप

एनजीओ आशा ज्योति केंद्र की प्रभारी अर्चना सिंह ने बताया कि युवती का कहना है कि जब वह महज छह साल की थी तब उसके पिता ने उसके साथ रेप किया था. तब से लेकर आज तक उसके पिता उसका यौन शोषण करते आ रहे थे. इतना ही नहीं मां को सब कुछ पता होते हुए भी उसने पति का ही साथ दिया. वह अपनी बेटी को गर्भनिरोधक देती रही. लेकिन जब उसके पिता ने उसकी छोटी बहन से छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी तब वह बदार्श्त नहीं कर सकी और वह खुलकर सामने आ गई. उसने पहले पूरी कहानी अपने प्रिंसिपल को बताई उसके बाद एनजीओ से संपर्क किया. पीड़िता के मुताबिक उसके दोनों भाई, किरायेदार और कुछ रिश्तेदारों को भी ये बात पता थी, लेकिन किसी ने भी कुछ नहीं किया.
Loading...

ये भी पढ़ें:

योगी मंत्रिमंडल विस्तार में कल ये चेहरे ले सकते हैं शपथ, इनका हो सकता है प्रमोशन

UP में 'मंत्रिमंडल विस्तार' से पहले संघ और संगठन की अहम बैठक पर सबकी नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...