पूर्व सपा विधायक और माफिया अभय सिंह के खिलाफ का केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालीअ पर फायरिंग मामले में पूर्व विधायक अभय सिंह पर मुकदमा

Lucknow News: रिमांड पर पूछताछ के दौरान सुरेंद्र कालिया ने कबूला कि उसने अभय सिंह के कहने पर ही ख़ुद पर गोली चलवाई थी और पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर आरोप लगाया था.

  • Share this:
लखनऊ. हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया (History Sheeter Surendra Kalia) पर सरेशाम फायरिंग के मामले में अब पूर्व सपा विधायक और माफिया अभय सिंह (Mafia Abhay Singh) का नाम भी जुड़ गया है. 13 जुलाई 2020 में लखनऊ (Lucknow) के आलमबाग इलाके में सुरेंद्र कालिया के काफ़िले पर तब सरेशाम फायरिंग हुई थी जब वो अजंता हॉस्पिटल से अपने एक परिचित को देखकर आ रहे थे. सरेशाम फायरिंग से इलाके में हड़कंप मच गया था. इस फायरिंग में सुरेंद्र कालिया का ड्राईवर घायल हुआ था और कालिया की फार्च्यूनर पर गोलियों के कई निशान मिले थे. लेकिन कालिया बच गया था. इस मामले में सुरेंद्र कालिया ने पूर्व सांसद और माफिया धनंजय सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया था. लखनऊ पुलिस ने जांच की तो सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ कि ये पूरी घटना फ़र्ज़ी थी. सुरेंद्र कालिया ने धनंजय सिंह को फंसाने के लिए ख़ुद पर हमला करवाया था इस बात का खुलासा हो गया था.

पुलिस ने 10 अगस्त को कालिया पर फायरिंग मामले में उसके ही चार साथियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इस मामले में सुरेंद्र कालिया को ही मुल्ज़िम बनाकर जांच शुरू की तो कालिया लखनऊ से फ़रार हो गया. कुछ समय बाद सुरेंद्र कालिया अवैध असलहे के साथ कोलकाता में गिरफ्तार हो गया.
जिसके बाद से लखनऊ पुलिस कालिया को लखनऊ लाने की कोशिश कर रही थी. एक हफ्ते पहले ही पुलिस कालिया को लखनऊ ले आई.

कालिया के बयान के आधार पर केस दर्ज
रिमांड पर पूछताछ के दौरान कालिया ने कबूला कि उसने अभय सिंह के कहने पर ही ख़ुद पर गोली चलवाई थी और पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर आरोप लगाया था. कालिया के इसी बयान के आधार पर पुलिस ने अभय सिंह को आपराधिक साजिश का आरोपी बनाया है.