लखनऊ: जमीन पर कब्जे को लेकर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ FIR

बता दें दो दिन पहले डीजीपी अपने कुछ लोगों के साथ गोसाईंगंज में एक जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे थे. जिसके बाद यह विवाद बढ़ा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 1:50 PM IST
लखनऊ: जमीन पर कब्जे को लेकर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ FIR
जमीन पर कब्जे के लिए पहुंचे थे पूर्व डीजीपी जगमोहन
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 1:50 PM IST
पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ लखनऊ के गोसाईंगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. उन पर जमीन कब्जाने और धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय सिंह की तरफ से यह एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

बता दें दो दिन पहले डीजीपी अपने कुछ लोगों के साथ गोसाईंगंज में एक जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे थे. जिसके बाद यह विवाद बढ़ा. पूरा विवाद जमीन की बाउंड्री को लेकर है. विजय सिंह यादव का कहना है कि उस जमीन पर उसका कब्ज़ा है. हालांकि मामले में डीजीपी की तरफ से भी कुछ कागजात पेश किए गए. लेकिन जांच में पता चला कि डीजीपी रहते जगमोहन ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए कागजात बनवा लिए थे.

जमीन की पैमाईश को लेकर विवाद

गौरतलब हैं कि मंगलवार को शहीद पथ स्थित मुजफ्फर नगर घुसवल में साढ़े तीन बीघा जमीन को लेकर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय सिंह यादव को विवाद हुआ था. कब्जा करने पहुंचे पूर्व डीजीपी का विजय ने विरोध किया, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. दरअसल, पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने बिन्नी इंफ्राटेक के नाम से जमीन खरीद रखी थी. वहीं पर पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे विजय सिंह यादव ने भी जमीन ली है. काफी समय से पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व डीजीपी के बीच जमीन की पैमाइश को लेकर विवाद चल रहा था.

पहले भी लग चुके हैं जमीन कब्जे के आरोप

इससे पहले भी जगमोहन यादव पर जमीन कब्जाने का आरोप लग चुका है. 2017 में तत्कालीन एसएसपी मंजिल सैनी के आदेश पर भी एक मुकदमा उनके खिलाफ दर्ज हुआ था. उस वक्त उनके ऊपर गोसाईंगंज के आवास विकास की जमीन कब्जाने का रोप लगा था.

ये भी पढ़ें:
Loading...

उन्नाव रेप पीड़िता के खून में खतरनाक बैक्टीरिया, 7 में से 6 एंटीबायोटिक बेअसर

मायावती के निशाने पर अब अखिलेश के यादव वोटर, मुसलमानों और ब्राह्मणों को भी साधा
First published: August 8, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...