लखनऊ: तिरंगा जलाते हुए बना रहे थे TikTok वीडियो, नाबालिग गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: तिरंगा जलाते हुए बना रहे थे TikTok वीडियो, नाबालिग गिरफ्तार
कोतवाली बाजारखला में दर्ज हुआ केस

पुलिस (UP Police) ने एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन अन्‍य मौके से फरार हो गए.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बाजारखाला थाना क्षेत्र स्थित टिकैतराय तालाब के पास रविवार देर शाम 4 युवक तिरंगा (National Flag) को जलाते हुए टिक-टॉक वीडियो (TikTok Video) बना रहे थे. इस बीच स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और एक नाबालिग को दबोच लिया. हालांकि, उसके तीन साथी भागने में कामयाब रहे. पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है.

इंस्पेक्टर बाजारखाला विजेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार देर शाम राजाजीपुरम निवासी रविकांत ने थाने में तहरीर दी थी. इसके मुताबिक शाम को टिकैत राय तालाब के पास वो साइकिलिंग कर रहे थे, तभी उन्होंने देखा चार युवक तिरंगा जलाते हुए देश विरोधी नारेबाजी कर रहे थे और अपना वीडियो भी बना रहे थे. जिस पर उन्होंने युवकों को रोका तो युवक उनसे भिड़ गए. रविकांत ने शोर मचाया तो पार्क में टहल रहे कुछ युवक उनके पास आए तो तिरंगा जला रहे युवक भाग गए, लेकिन एक को पकड़ लिया गया. रविकांत पकड़े गए युवक को बाजारखाला थाने लेकर आए जहां पर पूछताछ के दौरान वह नाबालिग निकला, जिस पर उसके खिलाफ नियमानुसार विधिक कार्रवाई की गई. साथ ही मौके से भागे तीन युवकों के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिल गई है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. इस मामले में रविकांत की तहरीर पर गंभीर धाराओं में बाजार खाला थाने में एफआईआर दर्ज हुई है.

गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज
रविकांत की तहरीर पर गंभीर धाराओं में बाजार खाला थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 124(A), 153(A), 504, 505(1)(B)(2), 352, 325, 506 और राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 2 के तहत केस दर्ज हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading