कल से UP के 11 और जिलों में भी शुरू होगा 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम

सोमवार 10 मई से उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सोमवार 10 मई से उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ और बरेली जिलों में ही कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) शुरू हुआ था. अब इसमें 11 और जिलों को जोड़ा गया जिसमें नोएडा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, अयोध्या, झांसी, आगरा, गाजियाबाद के नाम शामिल हैं

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के ग्यारह और जिलों में सोमवार 10 मई से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम शुरू होगा. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने टीम 9 की बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा की. इसमें यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश के अन्य 18 जिलों में 18 से 44 वर्ष के लोगों को सोमवार से वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी. बता दें कि पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ और बरेली जिलों में ही वैक्सीनेशन शुरू हुआ था.

अब इसमें 11 और जिलों को जोड़ा गया जिसमें नोएडा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, अयोध्या, झांसी, आगरा, गाजियाबाद के नाम शामिल हैं. आठ मई को कोविडशील्ड वैक्सीन की 3.5 लाख डोज लखनऊ पहुची है. राज्य सरकार द्वारा कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 50-50 लाख डोज के लिए एडवांस पेमेंट किया जा चुका है. वैक्सीन की अगली खेप इसी हफ्ते लखनऊ पहंचने की संभावना है.

बता दें कि वर्तमान में राज्य में लगभग 7,000 बूथों पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. अब सोमवार से 11 अन्य जिलों के भी इससे जुड़ जाने से टीकाकरण बूथों की संख्या बढ़ जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज