लाइव टीवी

लखनऊ: CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं 125 महिलाओं पर केस दर्ज
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 11:20 PM IST
लखनऊ: CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं 125 महिलाओं पर केस दर्ज
प्रदर्शन कर रही महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज

सीएए (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर धारा 144 (Section 144) के तहत निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में पांच नामजद तथा 120 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ बुधवार को मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 11:20 PM IST
  • Share this:


लखनऊ. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में प्रदर्शन कर रही करीब 125 महिलाओं पर धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि गोमतीनगर के उजरियांव इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में पांच नामजद तथा 120 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ बुधवार को मुकदमा दर्ज किया गया है.


पिछले 7 दिनों से चल रहा है प्रदर्शन

बता दें कि राजधानी लखनऊ के घंटाघर में नागरिक संशोधन कानून (CAA) और NRC के खिलाफ महिलाएं पिछले 7 दिनों से प्रदर्शन कर रही हैं. यहां करीब 413 मुस्लिम महिलाओं ने रोजा रखा तो सैंकड़ों हिंदू बहनों ने वहां यज्ञ किया. प्रदर्शन की सबसे खास बात ये रही कि प्रदर्शन में सिर्फ मुस्लिम महिलाएं ही नहीं हैं बल्कि समाज के तमाम दूसरे धर्मों की महिलाएं भी इस प्रदर्शन में जुट रही हैं.


सभी धर्मों की महिलाएं हो रहीं हैं शामिल
प्रदर्शन कर रही सुमैया राना कहती हैं कि सरकार को ये लगता है कि कानून से सिर्फ मुसलमानों को दिक्कत है तो योगी जी को यहां आकर देखना चाहिये कि कितनी बड़ी तादाद में यहां दूसरे धर्मों की महिलाएं भी शामिल हैं. सुमैया कहतीं हैं कि सरकार ने हम लोगों के खिलाफ मुकदमें कराकर हमें और मजबूत कर दिया है.महिलाओं ने लगाया ये आरोप
धरने में शामिल पूजा शुक्ला कहतीं हैं कि घंटाघर पर बना सार्वजर्निक शौचालय बंद करा दिया गया है. हमारे लिये हमारे परिवारों से आने वाले खाने पर नजर रखी जा रही है. कुछ लोग कहतें हैं कि इन आंदलनों को फंड कौन कर रहा है तो आप को बता दें. हमारे परिवार वाले हमारे हितैशी, इस कानून की खिलाफत करने वाले लोग.हम सब मिलकर अपने लिए इन व्यवस्थाओं को कर रहे हैं.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

लखनऊ के घंटाघर पर CAA के खिलाफ प्रदर्शन 7वें दिन भी जारी

UP में अगले दो दिन रहें सावधान, हवा के और तेज होने से सुबह-शाम बढ़ेगी ठंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 8:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर