• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ में कारोबारी के घर छापा, 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश बरामद

लखनऊ में कारोबारी के घर छापा, 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश बरामद

इनकम टैक्स में मिले सोने के बिस्किट और गहने

इनकम टैक्स में मिले सोने के बिस्किट और गहने

रस्तोगी परिवार के नाम 98 करोड़ की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. आयकर विभाग की यूपी में अब तक की यह सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है.

  • Share this:
    राजधानी लखनऊ के राजा बाजार निवासी कन्हैया लाल रस्तोगी एवं संजय रस्तोगी के पांच ठिकानों पर आयकर विभाग ने एक साथ छापा मारा. 36 घंटे की छापेमारी के दौरान रस्तोगी बंधु के पास से 100 किलो सोना और 10 करोड़ रुपये का कैश जब्त किया गया. जब्त किए गए सोने की कीमत 31 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. इतना ही नहीं रस्तोगी परिवार के नाम 98 करोड़ की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. आयकर विभाग की यूपी में अब तक की यह सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है.

    बुधवार को शुरू हुई छापेमारी के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि 'रस्तोगी एंड संस' के नाम से हवाला का कारोबार और सर्राफ का धंधा चलता है. ‘रस्तोगी बंधु’ के पुश्तैनी सूदखोरी के धंधे में 60 करोड़ रुपये से अधिक खपाए जाने का खुलासा हुआ भी है. जबकि करोड़ों रुपये की बेनामी जमीन की खरीद फरोख्त भी की गई जिसके दस्तावेज आयकर के हाथ लगे हैं.

    रस्तोगी बंधु के पास से जब्त कैश


    आयकर विभाग के प्रवक्ता एवं डिप्टी कमिश्नर (जांच) जयनाथ वर्मा के मुताबिक कन्हैया लाल रस्तोगी और बेटे के घर से 8.08 करोड़ की नकदी एवं 87 किलो सोने के बिस्किट और दो किलो सोने के गहने बरामद हुए. जबकि संजय रस्तोगी के घर से 1.13 करोड़ रुपये एवं 11.64 किलो सोना बरामद हुआ.
    इसमें से 8 करोड़ रुपये कन्हैया लाल रस्तोगी एवं 1.05 करोड़ रुपये संजय रस्तोगी के जब्त कर लिए गए. जबकि ‘रस्तोगी बंधु’ का सोना पूरा का पूरा जब्त कर लिया गया जिसकी कीमत करीब 31 करोड़ आंकी गई है.

    यह भी पढ़ें:

    सीनियर आईएएस कुमार अरविंद सिंह के घर इनकम टैक्स का छापा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज