लखनऊ इंदिरा नहर हादसा: 3 बच्चों के शव मिले, 4 की तलाश जारी

नगराम थाना क्षेत्र के समेसी में बारातियों को लेकर आ रहा वाहन नहर में जा गिरा था. इस गाड़ी में कुल 29 बा‍राती सवार थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 7:09 PM IST
लखनऊ इंदिरा नहर हादसा: 3 बच्चों के शव मिले, 4 की तलाश जारी
एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व फायर सर्विस की टीम तथा क्षेत्राधिकारी मोहनलालगंज व थाना प्रभारी नगराम भी मौके पर हैं.
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 7:09 PM IST
लखनऊ की इंदिरा नहर में गुरुवार सुबह पिकअप वैन गिरने के बाद लापता हुए 7 बच्चों में से 3 के शव बरामद कर लिए गए हैं. नगराम थाना क्षेत्र के समेसी में बारातियों को लेकर आ रहा वाहन नहर में जा गिरा था. इस गाड़ी में कुल 29 बा‍राती सवार थे. आसपास के लोगों की मदद से 22 बारातियों को किसी तरह सही सलामत बाहर निकाल लिया गया था लेकिन 7 बच्चे लापता हो गए थे. लापता बच्चों की उम्र चार साल से लेकर आठ साल के बीच है. हादसे के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

तीन बजे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि सुबह के करीब 3 बजे जब बारातियों को लेकर लौट रही महिंद्रा पिकअप गाड़ी इंदिरा नहर में गिरी तो हड़कंप मच गया. अचानक हुए शोर के कारण आसपास के लोग भी जाग गए और मदद के लिए आ गए. हालांकि हादसे की सूचना पर बचाव और राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गईं.

पुलिस के मुताबिक राम बहादुर पुत्र स्वर्गीय रामपाल निवासी सराय पांडेय थाना लोनिकटरा जनपद बाराबंकी अपने रिश्तेदार सूर्यपाल पुत्र स्वर्गीय महादेव निवासी पटवा खेड़ा थाना नगराम, लखनऊ के लड़के की शादी में आए थे. शादी में सम्मिलित होने के बाद डाला नंबर यूपी 32 एलएन 2608 से 19 जून 2019 की रात्रि को वापस लौट रहे थे. तभी करीब 3 बजे महिंद्रा पिकअप पटवाखेड़ा पगडंडी के पास इंदिरा नहर में अनियंत्रित होकर गिर गई.

राहत बचाव कार्य जारी, सीएम भी रखे हुए हैं नजर
एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व फायर सर्विस की टीम और क्षेत्राधिकारी मोहनलालगंज व थाना प्रभारी नगराम भी मौके पर हैं. सभी बच्चों की तलाश की जा रही है. आईजी रेंज लखनऊ एसएच भगत ने बताया कि पानी का बहाव तेज है, जिसकी वजह से रहत बचाव कार्य में रुकावट आ रही है. उन्होंने कहा कि नहर में पानी के बहाव को कम करने और उसे डाइवर्ट करने के लिए उच्च अधिकारियों से कहा गया है. भगत के मुताबिक बच्चों का वजन कम है लिहाजा वे दूर बह सकते हैं, इसलिए जहां-जहां घुमाव है वहां पर जाल लगाने के निर्देश भी दिया गया. पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

बहराइच: 6 साल के मासूम की कुकर्म के बाद निर्मम हत्या, डस्टबिन में ठूंसा मिला शव

झांसी: सगे रिश्तेदार ने दो महिलाओं के साथ किया गैंगरेप, मुख्य आरोपी गिरफ्तार
First published: June 20, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...