Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ: ईरान से लौटे शख्स के ब्लड सैंपल में नहीं मिला कोरोना वायरस

लखनऊ: ईरान से लौटे शख्स के ब्लड सैंपल में नहीं मिला कोरोना वायरस

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

हालांकि युवक को अभी भी 14 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा. ताकि अगर संक्रमण फैलता है तो उसका तुरंत इलाज किया जा सके.

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के लोकबंधु अस्पताल (Lokbandhu Hospital) में भर्ती कोरोना के संदिग्ध शख्स (Coronavirus Suspect) का ब्लड सैंपल जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है. हालांकि युवक को अभी भी 14 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा. ताकि अगर संक्रमण फैलता है तो उसका तुरंत इलाज किया जा सके. हालांकि संदिग्ध के ब्लड सैंपल री कन्फर्मेशन के लिए पुणे की लैब में भेजा गया है.

अफवाहों पर ध्यान न देने की सलाह

लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी बताया कि ईरान से आये संदिग्ध की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. फ़िलहाल मरीज को ऑब्जरवेशन के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. कुछ जांचें और एक्स-रे के बाद मरीज को अस्पताक से डिस्चार्ज किया जाएगा. डॉ नेगी में लोगों से अपील की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें.

नोएडा के 6 संग्दिधों की रिपोर्ट भी निगेटिव

बता दें ईरान से लौटे शख्स को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से कोरोना संक्रमित होने के संदेह में लोकबंधू अस्पताल में रखा गया था. केजीएमयू में हुई जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है. इससे पहले नोएडा के 6 संदिग्धों की भी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इनमें दो बच्चे भी शामिल हैं. ये वो लोग थे जो इटली से लौटे कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आए थे.

आगरा के 6 लोग हाई सस्पेक्ट लिस्ट में

उधरआगरा के 6 लोगों को कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इन सभी की जांच लखनऊ में हुई थी. जहां डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमित होने की आशंका जाहिर की थी. इनके नमूने भी जांच के लिए पुणे भेजा गया है. रिपोर्ट 48 घंटे बाद आएगी.

ये भी पढ़ें:

Coronavirus: नोएडा में मिले 6 संदिग्धों के नमूने जांच में पाए गए निगेटिव

कोरोना वायरस: नोएडा में प्रशासन अलर्ट, 2 अस्पतालों में बनाए गए अलग वार्ड

Tags: Corona Virus, Lucknow news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर