होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow: KGMU में न्यूरो सर्जरी होगी आसान, मरीजों को 20 हजार तक की किट मुफ्त देने की कवायद

Lucknow: KGMU में न्यूरो सर्जरी होगी आसान, मरीजों को 20 हजार तक की किट मुफ्त देने की कवायद

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (King George Medical College) के न्यूरो सर्जरी विभाग में अगर आपको इलाज करवाना है, तो आपका समय ब ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

    लखनऊ. किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के न्यूरो सर्जरी विभाग में अब गंभीर मरीजों को इमरजेंसी अवस्था में 20 हजार रुपये तक की किट निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी. ऐसे में मरीजों को तत्काल प्रभाव से इलाज मिल पाएगा साथ ही उनके परिजनों को कागजी कार्यवाही में नहीं उलझना पड़ेगा और न ही उनके परिजनों को किट की व्यवस्था करने में परेशान होना पड़ेगा. न्यूरो सर्जरी विभाग के डॉ. बीके ओझा ने एक प्रस्ताव बनाया है, जिसमें उन्होंने विभाग में आने वाले गंभीर मरीजों को 20 हजार रूपए तक की किट निशुल्क उपलब्ध कराने की बात कही है ताकि मरीजों को तत्काल प्रभाव से इलाज मिल जाए और उनके इलाज में किसी प्रकार की कोई देरी न हो.

    हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि न्यूरो सर्जरी के अलावा दूसरे सर्जिकल विभागों में भी यह व्यवस्था लागू करने पर विचार किया जा रहा है ताकि ऐसे मरीज जो किसी भी योजना के लाभार्थी नहीं हैं और आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनको सही समय पर इलाज मिल सके.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    lucknow News, Uttarpradesh, KGMU neuro surgery department, free kit, patients,

    प्रस्ताव बना पर अभी फैसला बाकी

    किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. सुधीर ने बताया कि न्यूरो सर्जरी विभाग में कई बार ऐसे गंभीर मरीज आ जाते हैं जो किसी भी प्रकार की सरकारी योजनाओं या फिर मेडिकल कॉलेज में चल रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं के लाभार्थी नहीं होते हैं. ऐसे में उन मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसी दिक्कत को दूर करने के उद्देश्य से न्यूरो सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ. बीके ओझा ने एक प्रस्ताव बनाया है, जिसके तहत विभाग में आने वाले इस तरह के मरीजों को 20 हजार तक का लाभ दिया जा सकेगा. सुधीर ने बताया कि प्रस्ताव बन चुका है लेकिन इस पर अंतिम फैसला बैठक में लिया जाएगा तभी यह प्रक्रिया आगे बढ़ेगी.

    Tags: Lucknow news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें