लाइव टीवी

लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान मायके जाने को लेकर हुआ झगड़ा तो पति झील में कूदा, बचाने गए भाई की भी मौत
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2020, 1:17 PM IST
लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान मायके जाने को लेकर हुआ झगड़ा तो पति झील में कूदा, बचाने गए भाई की भी मौत
पत्नी से झगड़े का बाद की आत्महत्या

विभूतिखंड एसीपी स्वतंत्र सिंह के मुताबिक इलाके में रहने वाले अविनाश यादव की पत्नी रविवार रात से मायके जाने की ज़िद कर रही थी. जिसपर अविनाश लॉकडाउन का हवाला दे पत्नी को रोक रहा था.

  • Share this:
लखनऊ. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पति-पत्नी के बीच झगड़े के मामले बढ़ रहे हैं. राजधानी लखनऊ (Lucknow) से भी एक दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण मामला सामने आया है. मायके जाने को लेकर पत्नी से हुए विवाद के बाद चिनहट (Chinhat) के रहने वाले अविनाश यादव ने झील में छलांग लगा दी. उसे बचाने उसका छोटा भाई तेज कुमार भी झील में उतरा, लेकिन दोनों भाइयों की डूबकर मौत हो गई.

विभूतिखंड एसीपी स्वतंत्र सिंह के मुताबिक इलाके में रहने वाले अविनाश यादव की पत्नी रविवार रात से मायके जाने की ज़िद कर रही थी. जिसपर अविनाश लॉकडाउन का हवाला दे पत्नी को रोक रहा था. इसी बात पर पति-पत्नी के बीच रात में झगड़ा हुआ था. सुबह उठकर भी पति-पत्नी में इसी बात पर विवाद शुरू हो गया.

बचाने के लिए गए भाई की भी मौत



जिसके बाद अविनाश कठौता झील में कूदकर जान देने के बात कहकर गुस्से से निकला था. पीछे-पीछे उसका छोटा भाई तेज कुमार यादव उसे मनाने के लिए दौड़ा. लेकिन कुछ दूर चल कर अविनाश कठौता झील में कूद गया. बड़े भाई को डूबते देख छोटा भाई तेजकुमार भी कठौता झील में कूद गया. दोनों ही भाई तैरना नहीं जानते थे. कुछ देर में इलाकाई लोग वहां जमा हो गए और पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर विभूति खंड इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला फोर्स के साथ पहुंचे और गोताखोरों को दोनों भाइयों को तलाशने में लगाया गया. 2 घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों को दोनों भाईयों के शव बरामद हुए.



एक साल पहले ही लौटी थी मायके से

एसीपी विभूति खंड स्वतंत्र सिंह ने बताया कि अविनाश की 2015 में शादी हुई थी. शादी के 8-10 महीने बाद उसकी पत्नी मायके चली गई थी और एक साल पहले ही लौट कर आई थी. रविवार को फिर से वह मायके जाने की जिद कर रही थी, जिस पर पति-पत्नी में विवाद हुआ था. एसीपी ने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ में मिला यूपी का सबसे कम उम्र का COVID-19 मरीज, 2 साल का मासूम संक्रमित

वाराणसी: कोरोना संक्रमित व्यापारी का शव पहुंचते ही भागा डोम परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading