लखनऊ: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर
मुख्यमंत्री सीएम योगी ने भी की थी लालजी टंडन से मुलाकात

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि राज्यपाल (Governor Lalji Tondon) की तबीयत नाजुक बनी हुई है. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. क्रिटिकल केयर मेडिसिन के डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में एडमिट मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) की स्थिति नाजुक बनी हुई है. उनका फेफड़ा, गुर्दा और लिवर ठीक से काम नहीं कर रहा है. इसकी वजह से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि राज्यपाल की तबीयत नाजुक बनी हुई है. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. क्रिटिकल केयर मेडिसिन के डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि बीच में उनकी हालत में सुधार हुआ था. वे खाना फूड पाइप के जरिए ले रहे थे. राज्यपाल लालजी टंडन का लिवर, किडनी और हार्ट बिना किसी सपोर्ट के काम कर रहा था. लेकिन, एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखकर उनका डायलिसिस किया जा रहा है.


बता दें कि वे 10 दिन की छुट्टी पर लखनऊ पहुंचे थे, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. 11 जून से ही राज्यपाल लालजी टंडन मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं. उन्हें पेशाब में दिक्कत के साथ बुखार की शिकायत पर परिजनों ने एडमिट कराया था. इसके बाद उन्हें पेशाब में इन्फेक्शन के साथ ही लिवर में दिक्कत का पता चला था. राज्यपाल लालजी टंडन के लिवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया था. प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया था. रक्त स्राव के चलते राज्यपाल इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading