Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ: निर्वस्त्र होकर युवतियों को करता था वीडियो कॉल, 71 शिकायतों के बाद गिरफ्तार

लखनऊ: निर्वस्त्र होकर युवतियों को करता था वीडियो कॉल, 71 शिकायतों के बाद गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी लक्ष्मीकांत को किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी लक्ष्मीकांत को किया गिरफ्तार

वर्ष 2017 से अब तक ठाकुरगंज के लक्ष्मीकांत के खिलाफ फोन और सोशल मीडिया (Social Media) पर युवतियों से छेड़छाड़ की 71 शिकायतें दर्ज की गई हैं.

लखनऊ. निर्वस्त्र होकर युवतियों को वीडियो कॉल (Video Call) कर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले युवक को राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी युवक के खिलाफ 1090 (वीमेन पॉवर लाइन) में 71 शिकायतें दर्ज थीं. आरोपी युवक स्क्रीन शॉट लेकर युवतियों को परेशान करता था. बार-बार चेतावनी के बाद भी जब युवक नहीं सुधरा तो उसकी गिरफ़्तारी की गई.

एडीजी नीरा रावत ने बताया कि वीमेन पॉवर लाइन के एडीजी के पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद ही उन्होंने यहां लिखी शिकायतों के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि 2017 से अब तक ठाकुरगंज के लक्ष्मीकांत के खिलाफ फोन और सोशल मीडिया पर युवतियों से छेड़छाड़ की 71 शिकायतें दर्ज थीं. इस बाबत उन्होंने लखनऊ पुलिस कमिश्नर से बातचीत की, जिसके बाद लक्ष्मीकांत को ठाकुरगंज पुलिस ने आईटी एक्ट, छेड़छाड़ और धमकाने की धाराओं में गिरफ्तार कर लिया.

एडीजी नीरा रावत ने बताया 28 वर्षीय लक्ष्मीकांत पेशे से निजी ड्राइवर है और वह आदतन अपराधी है. अलग-अलग जगहों से महिलाओं, युवतियों के नंबर प्राप्त करने के बाद अश्लील मैसेज, फोन कॉल, वीडियो कॉल आदि करके महिलाओं को परेशान करता था. वीमेन पावर लाइन की ओर से कई बार लक्ष्मीकांत को चेतावनी भी दी गई, लेकिन वह सुधरने को तैयार नहीं था. इसके बाद अब आपराधिक मामला दर्ज करवा कर उसको गिरफ्तार किया गया है.

न्यूड होकर करता था कॉल
नीरा रावत ने बताया लक्ष्मीकांत निर्वस्त्र होकर महिलाओं को वीडियो कॉल करता था. विरोध पर महिलाओं को धमकाता भी था. नीरा रावत ने बताया कि महिला अपराधों के खिलाफ 24 घंटे वीमेन पॉवर लाइन का हेल्पलाइन नंबर 1090 काम कर रहा है. महिलाओं से अपील है कि अपने खिलाफ हो रहे अपराधों के खिलाफ बेझिझक शिकायत दर्ज कराएं. एडीजी ने बताया कि महिलाओं को परेशान करने वालों को समझाने, चेतावनी देने, सुधरने का मौका देने के बाद हम एफआईआर दर्ज करवाने का काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम का दिखने लगा स्वरूप

मेरठ CAA हिंसा की साजिश रचने वाला PFI का सदस्य मुफ्ती शहजाद गिरफ्तार

आपके शहर से (लखनऊ)

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर