इंतजार खत्म, 5 सितम्बर से करें लखनऊ मेट्रो की सवारी

राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मेट्रो के सफ़र का इंतजार अब खत्म होने वाला है. 5 सितम्बर को लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन होगा और 6 सितम्बर से यह यात्रियों के लिए दौड़ने लगेगी.

News18Hindi
Updated: August 29, 2017, 7:56 AM IST
इंतजार खत्म, 5 सितम्बर से करें लखनऊ मेट्रो की सवारी
लखनऊ मेट्रो
News18Hindi
Updated: August 29, 2017, 7:56 AM IST
राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मेट्रो के सफ़र का इंतजार अब खत्म होने वाला है. 5 सितम्बर को लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन होगा और 6 सितम्बर से यह यात्रियों के लिए दौड़ने लगेगी. फिलहाल यह ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग के बीच 8.5 किमी तक दौड़ेगी.

लखनऊ मेट्रो देश की पहली मेट्रो है जो तीन साल से भी कम समय में शुरू हो रही है. एलएमआरसी के एमडी केशव कुमार ने कहा कि लखनऊवासियों का सपना पूरा होने जा रहा है. 5 सितम्बर को केंद्रीय गृहमंत्री और सांसद राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कमर्शियल रन के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

केशव कुमार ने बताया कि 5 सितम्बर की तारीख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद फाइनल की गई है. उद्घाटन समारोह मंगलवार को ट्रांसपोर्टनगर स्टेशन पर होगा. 6 सितम्बर से मेट्रो यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी.

सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी मेट्रो

लखनऊ मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 आब्जे तक चलेगी. ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच कुल 8 स्टेशन हैं. हर स्टेशन पर ट्रेन 30 सेकंड रुकेगी. इतना ही नहीं हर पांच मिनट पर एक मेट्रो चलेगी. शुरुआत में मेट्रो की स्पीड 40-45 किमी प्रति घंटा होगी. यह ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग की दूरी 16 मिनट में पूरी होगी.

दो स्टेशन के बीच न्यूनतम किराया 10 रूपये होगी. इसके आगे के सफ़र के लिए यात्रियों को 15 रूपये देना होगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर