अप्रैल 2019 से अमौसी एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक दौड़ने लगेगी लखनऊ मेट्रो

पीआरओ के मुताबिक अभी तक इस रूट पर करीब 85 फीसदी काम पूरा हो गया है. हम उम्मीद करते हैं कि इस लंबे रूट पर मेट्रो चलने से इस पर करीब एक लाख यात्री रोजाना यात्रा करेंगे.

News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 12:11 PM IST
अप्रैल 2019 से अमौसी एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक दौड़ने लगेगी लखनऊ मेट्रो
लखनऊ मेट्रो
News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 12:11 PM IST
लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया तक मेट्रो का काम मार्च 2019 से तक पूरा करने का लक्ष्य है, वहीं एक अप्रैल 2019 को शहर के एक कोने से दूसरे कोने तक मेट्रो दौड़ने लगेगी. करीब 23 किलोमीटर की इस दूरी को तय करने में मेट्रो को 40 मिनट का समय लगेगा. इस रूट पर 21 मेट्रो स्टेशन बनाये जा रहे हैं. ये जानकारी लखनऊ मेट्रो के पीआरओ अमित श्रीवास्तव ने न्यूज18 से बातचीत में दी.

पीआरओ के मुताबिक अभी तक इस रूट पर करीब 85 फीसदी काम पूरा हो गया है. हम उम्मीद करते हैं कि इस लंबे रूट पर मेट्रो चलने से इस पर करीब एक लाख यात्री रोजाना यात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि इस 23 किलोमीटर रूट पर 21 मेट्रो स्टेशन होंगे और अधिकतम किराया 60 रूपया होगा. अभी मुंशी पुलिया से हवाई अड्डे तक किसी को भी अपने वाहन से जाने में एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है लेकिन मेट्रो आरंभ हो जाने के बाद यह दूरी केवल 40 मिनट में पूरी होगी और किसी को भी यातायात जाम के झंझट में भी नहीं फंसना पड़ेगा.

श्रीवास्तव ने बताया कि जब अमौसी हवाईअड्डे से मुंशीपुलिया तक की मेट्रो शुरू हो जायेगी तब हमें उम्मीद है कि प्रतिदिन एक लाख यात्री यात्रा करेंगे क्योंकि इस रूट में शहर के सबसे व्यस्तम बाजार हजरतगंज, विधानसभा सचिवालय, लखनऊ विश्वविद्यालय, आईटी चौराहा, निशातगंज और इंदिरानगर जैसे इलाके पड़ेंगे. इसके बाद ईस्ट वेस्ट कॉरीडोर पर काम शुरू होगा.

ये भी पढ़ें:

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए कांग्रेस और बीजेपी बराबर की जिम्मेदार: मायावती

अखिलेश यादव को ताकत का एहसास कराना चाहते हैं सपा के 'बागी' शिवपाल!

गोरखपुर: संदिग्ध परिस्थितियों में ब्यूटी पार्लर संचालिका की हत्या
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर