लखनऊ नगर निगम की बकाएदारों के खिलाफ अनोखी पहल, ढोल बजाकर वसूले 19 लाख

दरअसल, लगातार नोटिस के बाद भी होटल मालिक बकाया नहीं जमा कर रहे थे और बकाया रकम 31.12 लाख पहुंच गई थी. एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में भी होटल मालिक नहीं शामिल हुए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 5:44 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 5:44 PM IST
लखनऊ नगर निगम ने हाउस टैक्स न जमा करने वाले बड़े बकायेदारों के खिलाफ नया अभियान शुरू किया है. इस अभियान के तहत बकायेदारों के घर व प्रॉपर्टी के सामने डुगडुगी बजाई जा रही है. इसी क्रम में मंगलवार को सप्रू मार्ग पर होटल इंडिया अवध परिसर में बैंड और ढोल के साथ नगर निगम के कर्मी पहुंचे. ढोल बजाकर होटल मालिक से मौके पर ही 19 लाख का हाउस टैक्स वसूला.




दरअसल, लगातार नोटिस के बाद भी होटल मालिक बकाया नहीं जमा कर रहे थे और बकाया रकम 31.12 लाख पहुंच गई थी. एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में भी होटल मालिक नहीं शामिल हुए. इसके बाद दोपहर ढाई बजे नगर निगम के जोनल अधिकारी-एक नरेंद्र देव वर्मा, कर अधीक्षक राजेश सिंह, कुलदीप अवस्थी और राजस्व निरीक्षक धनी तिवारी होटल अवध इंडिया पहुंचे और डुगडुगी पीटने की तरह ही बैंड बजाना शुरू कर दिया. मौके पर लाउडस्पीकर से ही मुनादी शुरू कर दी कि होटल मालिक बकाया हाउस टैक्स जमा करो.

बकायेदार भवन मालिकों के घर के आगे डुगडुगी बजाएगा नगर निगम 
Loading...

मौके पर एक नगर निगम कर्मी हाथ में बोर्ड लेकर खड़ा था. जिस पर लिखा था, 'हाउस टैक्स का तत्काल भुगतान करें. नहीं तो नगर निगम बकायेदार भवन स्वामियों के घर के आगे डुगडुगी बजाएगा.' बैंड बजने से होटल परिसर में मजमा लग गया. होटल के प्रबंधकों ने बैंड न बजाने की विनती की और कल तक भुगतान करने का आश्वासन दिया, लेकिन नगर निगम के अधिकारियों का कहना था कि तमाम नोटिस के बाद हाउस टैक्स जमा नहीं किया तो अब कैसे यह मान लें कि जमा ही कर देंगे.

नगर निगम के जोनल अधिकारी नरेंद्र देव वर्मा ने बताया कि होटल मालिक ने पार्ट पेमेंट के तहत 19 लाख का भुगतान किया है. नगर आयुक्त डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि बड़े बकायेदारों के यहां नगर निगम हर दिन बैंड बजाएगा. इसके लिए बैंड मालिक से नगर निगम ने अनुबंध कर लिया है.

ये भी पढ़ें:

योगी कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव पर लगी मुहर

CM दफ्तर पर सचिवालय कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...