लाइव टीवी

Republic Day 2020: मदरसे में मौलाना ने किया ध्वजारोहण और गाया राष्ट्रगान, लगाए 'हम सब एक हैं' के नारे
Lucknow News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 26, 2020, 4:48 PM IST
Republic Day 2020: मदरसे में मौलाना ने किया ध्वजारोहण और गाया राष्ट्रगान, लगाए 'हम सब एक हैं' के नारे
मौलाना खालिद रशीद ने किया ध्वजारोहण

इस मौके पर बोलते हुए फरंगी महली ने कहा कि देश में अमन चैन से लोग रहे और कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश आजादी का जश्न मनाता रहे. इसके साथ ही देश भक्ति और आपसी भाईचारे एवं सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया.

  • Share this:
लखनऊ. आज देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम है. इसी कड़ी में रविवार को राजधानी लखनऊ के सभी सरकारी और प्राइवेट मदरसों में धर्मगुरुओं ने ध्वजारोहण किया. इसके साथ ही देश भक्ति और आपसी भाईचारे एवं सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया. सभी ने हम सब एक हैं के नारे के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत नारे लगाए.

गणतंत्र दिवस के मौके पर अधिकारी भी मदरसों में ध्वजारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे. वहीं दारुल उलूम फिरंगी महल में मौलाना खालिद रशीद ने ध्वजारोहण किया और राष्ट्रगान गाया. इस मौके पर बोलते हुए फरंगी महली ने कहा कि देश में अमन चैन से लोग रहे और कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश आजादी का जश्न मनाता रहे.

बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा
बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा


इसके साथ ही देश भक्ति और आपसी भाईचारे एवं सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया. सभी ने हम सब एक हैं के नारे के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत नारे लगाए. इस दौरान ऐशबाग ईदगाह से निकाली गई तिरंगा यात्रा में बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे. शहर भर में सड़कों पर घूमघूम कर बच्चों नें प्रभात फेरी निकाली.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या के मोहम्मद शरीफ को मिला पद्मश्री, 27 सालों से लावारिस लाशों का रहे हैं अंतिम संस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर