Home /News /uttar-pradesh /

lucknow nagar nigam shaheed harish singh nagarkoti park cleaned after 11 years due to news18 local nodark

Lucknow: 11 साल बाद शहीद हरीश सिंह नगरकोटी पार्क की हुई सफाई, जानें लोगों ने किसे कहा 'थैंक्यू'

लखनऊ नगर निगम ने में पिछले 11 साल से डंपिंग ग्राउंड बन गए शहीद हरीश सिंह नगरकोटी पार्क की सफाई करवा दी है. स्‍थानीय लोगों को उम्‍मीद है कि इस पार्क का सौंदर्यीकरण भी जल्द पूरा हो जाएगा. दरअसल यह मुद्दा News18 Local ने पूरी दमदारी से उठाया था.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में पिछले 11 साल से डंपिंग ग्राउंड बन गए शहीद हरीश सिंह नगरकोटी पार्क की सफाई के मामले की News18 Local द्वारा खबर दिखाए जाने का असर हुआ है. दरअसल नगर निगम ने आनन फानन में पार्क की सफाई करवा दी है.12 अगस्त 2022 को न्‍यूज़18 लोकन ने इस मामले की खबर को प्रकाशित किया था. दरअसल लखनऊ के तेलीबाग की पुरानी डिफेंस कॉलोनी में शहीद हरीश सिंह नगरकोटी के नाम से पार्क है, जो जम्मू कश्मीर में पेट्रोलिंग के दौरान 4 अक्टूबर 2010 को शहीद हुए थे. तब से लेकर इस पार्क में लोगों ने कूड़ा डाल कर इसे डंपिंग ग्राउंड बना दिया था.

डिफेंस कॉलोनी के स्थानीय लोगों के तमाम प्रयास भी किए थे, लेकिन नगर निगम से इस पर ध्यान नहीं दे रहा था. हालांकि नगर निगम की ओर से 13 से लेकर 16 अगस्त तक इस पार्क की सफाई करवाकर यहां से कूड़ा निकाल दिया है.

शहीद के पिता ने कही ये बात
शहीद हरीश सिंह नगरकोटी के पिता भवान सिंह नगरकोटी ने कहा कि उनके बेटे को जो सम्मान पिछले 11 सालों से वह नहीं दिला पा रहे थे उसे सिर्फ 2 दिन के अंदर ही News18 Local ने दिला दिया. आखिरकार उनके बेटे के नाम पर बनी हुई मात्र एक निशानी यानी उनके नाम का पार्क की सफाई हो गई है. अब इसके सौंदर्यीकरण को लेकर नगर आयुक्त से मुलाकात करेंगे, ताकि इसका एक सुंदरीकरण हो जाए और उनके बेटे की मूर्ति भी यहां पर लग जाए. स्थानीय डीके मिश्रा ने कहा कि आज तक किसी ने भी इस मुद्दे को नहीं उठाया था, लेकिन अब उन्हें पूरी उम्मीद है जिस तरह से पार्क की पूरी सफाई हो गई है वैसे ही इसका सौंदर्यीकरण भी जल्द पूरा हो जाएगा और उनका परिवार और बच्चे सभी इस पार्क में जल्द ही घूम सकेंगे.

वहीं, नगर निगम के तेलीबाग के सुपरवाइजर महीप सिंह ने बताया कि इस पार्क की पूरी सफाई करवा दी गई है. इसके अंदर अभी मिट्टी डालकर इसे अच्छे से बैठाया जाएगा.

Tags: Lucknow city, Lucknow news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर