Assembly Banner 2021

UP News: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बाद अब CNG भी महंगी, जानें यूपी के शहरों का नया रेट

IGL ने सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं.

IGL ने सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं.

CNG Price Hike in UP: लखनऊ में अब एक किलो सीएनजी के लिए लोगों को 63.55 रुपए चुकाने होंगे. अगर पिछले 10 महीनों की बात करें तो सीएनजी की कीमतों में 10.55 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

  • Share this:
लखनऊ. पेट्रोल, डीजल (Petrol-Diesel) और एलपीजी गैस (LPG) के बाद अब सीएनजी (CNG Price Hike) भी महंगी हो गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने कहा है कि मंगलवार सुबह छह बजे से राजधानी दिल्ली समेत यूपी के तमाम शहरों में बढ़ी हुई दरों पर सीएनजी मिलेगी. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में अब एक किलो सीएनजी के लिए 63.55 रुपए चुकाने होंगे. अगर पिछले 10 महीनों की बात करें तो सीएनजी की कीमतों में 10.55 रुपए की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.

नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में अब सीएनजी 49.08 प्रति किलो की दर से मिलेगी. मुजफ्फरनगर और शामली में एक किलो सीएनजी के लिए 57.25 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में सीएनजी की नई दर 60.50 रुपए है. बता दें कि सीएनजी की कीमतों में राज्य के टैक्स शामिल है.

सोमवार को बढ़े थे एलपीजी के दाम
गौरतलब है कि रसोई गैस यानी एलपीजी में सोमवार को प्रति सिलेंडर 25 रुपये की और वृद्धि हुई थी. यह वृद्धि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दिए जाने वाले सब्सिडी वाले सिलेंडर सहित सभी श्रेणियों में हुई. एक माह में रसोई गैस सिलेंडर के दाम चौथी बार बढ़े हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के मूल्य आंकड़ों से पता चलता है कि फरवरी से अब तक 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर के दाम 125 रुपये बढ़ चुके हैं. वर्तमान में रसोई गैस सिलेंडर की मिमत 819 रुपए है.
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं


हालांकि, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन कोई वृद्धि नहीं की गई. लेकिन लखनऊ में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे तो डीजल की कीमत में 11 पैसे की वृद्धि हुई है. लखनऊ में 2 मार्च को पेट्रोल का रेट 89.32 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 81.86 रुपए प्रति लीटर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज