Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन:-लखनऊ में 7 फ्लाईओवर पर लगाई जाएंगी लोहे की जालियां और प्लास्टिक शीट

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन:-लखनऊ में 7 फ्लाईओवर पर लगाई जाएंगी लोहे की जालियां और प्लास्टिक शीट

राजधानी

राजधानी का कुकरैल फ्लाई ओवर

लखनऊ में फ्लाईओवर-ओवरब्रिज पर सड़क हादसों को रोकने और राहगीरों की सुरक्षा को धयान में रखते हुए ओवरब्रिज और फ्लाईओवर पर लोहे की जालिया लगाई जाएंगी.

    1.लखनऊ में फ्लाईओवर-ओवरब्रिज पर सड़क हादसों को रोकने और राहगीरों की सुरक्षा को धयान में रखते हुए लोहे की जालियां, प्लास्टिक शीट लगाई जाएंगी. रात को वाहन चालकों की सुविधा के लिए रेडियम स्ट्रिप, साइन बोर्ड-स्टीकर भी लगाए जाएंगे. लोक निर्माण विभाग द्वारा सेतु निगम से कुकरैल, मल्हौर, अमौसी, ग्वारी, मवैया और आरडीएसओ, सहारा ओवरब्रिज पर ऐसे सुरक्षा उपाय किये जायेंगे.

    2. बिल्डर, आवास-विकास या एलडीए नियमित समय पर कब्जा नहीं दे रहा है तो आप लखनऊ जनकल्याण महासमिति से मोबाइल नंबर 9451000010 पर सम्पर्क कर सकते हैं. लखनऊ जनकल्याण महासमिति ने ऐसे लोगों के लिए एक कानूनी सलाहकारों की टीम तैयार की है. लखनऊ जनकल्याण महासमिति की इस कानूनी टीम में न्यायिक सेवा से जुड़े सेवानिवृत्त अनुभवी अफसर व अधिवक्ता भी शामिल है.महासमिति के महासचिव और अधिवक्ता रामकुमार यादव को कानूनी सलाहकार टीम का प्रभारी बनाया है.

    3.स्मार्ट फोन से आंखों की तस्वीर लेकर भी डॉक्टर आंखों की नजर संबंधी बीमारी का पता लगा सकेंगे. स्मार्ट फोन से आंखों की खींची गई फोटो कितनी कारगर है, इस पर केजीएमयू ने शोध शुरू किया है. शुरुआती जांच में करीब 20 फीसदी स्कूली बच्चों को आंखों से संबंधी परेशानी का पता चला है. केजीएमयू नेत्र रोग विभाग काउंसिल ऑफ सांइस एंड टेक्नोलॉजी के प्रोजेक्ट के तहत शोध कर रहा है. स्मार्ट फोन फोटोग्राफी फॉर स्क्रीनिंग अक्यूलर मार्बिटी इन स्कूल चिल्ड्रन के नाम से प्रोजेक्ट शुरू हुआ है.

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर