Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन:-राहत भरी ख़बर,जीका वायरस से मुक्त हुआ लखनऊ

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन:-राहत भरी ख़बर,जीका वायरस से मुक्त हुआ लखनऊ

जीका

जीका वायरस से मुक्त हुआ लखनऊ

    1. जीका वायरससे लखनऊ अब पूरी तरह से मुक्त हो गया है.अब तक छह लोगों में जीका वायरस की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 5 मरीज पिछले सप्ताह जीका को हरा चुके हैं.आखिरी मरीज की रिपोर्ट मंगलवार को नेगेटिव आ गई.डिप्टी सीएमओ डॉक्टर केपी त्रिपाठी ने बताया कि सफदलबाग में युवती जीका वायरस की चपेट में आ गई थी.स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मरीज की निगरानी में जुटी हुई थी.मंगलवार को मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है.वह पूरी तरह से स्वस्थ है.वहीं एहतियातन स्वास्थ विभाग, नगर निगम और मलेरिया विभाग की टीम जीका प्रभावित इलाकों में लगातार फागिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव करा रही है.

    2. एलडीए की करीब 16000 और फाइलें निजी संस्था से वापस मिल गई हैं.यह फाइलें निजी संस्था ने एलडीए के पुराने कार्यालय में ही रखवाई थीं.मगर ये एलडीए के रिकॉर्ड में नहीं आई थीं. 24 हजार फाइलों का अब भी पता नहीं है. एलडीए की 40 हजार फाइलें गायब है. पूर्व में भी फाइलें गायब होने के संबंध में रखरखाव करने वाली संस्था पीएन राइटर पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

    3. मौसम विभाग के मुताबिक दो और तीन दिसम्बर को लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना है. अरब सागर के ऊपर बने निम्न हवा के दबाव क्षेत्र के कारण लखनऊ और दक्षिणी उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव की संभावना है.बीच-बीच में बूंदाबांदी भी हो सकती है. बारिश की संभावना से शहर की हवा में भी सुधार की उम्मीद है.बारिश की धुंध की चादर हटेगी.लखनऊ की हवा में सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को थोड़ा सुधार हुआ.प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को लखनऊ का एक्यूआई 232 रहा.

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर