अपना शहर चुनें

States

भ्रष्टाचार के खिलाफ CM योगी ने किया जंग का ऐलान, बोले- अगर कोई घूस मांगे तो करें शिकायत, होगी सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सपा और बसपा की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता था. क्योंकि गरीब उनके एजेंडे में कभी था भी नहीं. लेकिन आज गरीबों तक सभी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 8:36 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की अपनी नीति को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने नया जंग छेड़ा है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अगर किसी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर  कोई घूस (Bribe) लेता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे लोगों की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल सहित सीएआईएम हेल्पलाइन नंबर 1076 और आईजीआरएस पर करने की अपील की है.

मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, " किसी योजना का लाभ लेने के लिए कोई घूस मांगे तो उसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय या @CMHelpline1076 या IGRS पोर्टल में शिकायत दर्ज करें. घूस लेने वाले व्यक्ति पर कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी."

सपा-बसपा सरकारों पर निशाना 



दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सपा और बसपा की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता था. क्योंकि गरीब उनके एजेंडे में कभी था भी नहीं. लेकिन आज गरीबों तक सभी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है. अगर इन योजनाओं का लाभ दिलाने के एवज में कोई भी घूस मांगता है तो उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे लोगों की शिकायत मुख्यमत्री ऑफिस या फिर सीएम हेल्पलाइन नंबर 1076 पर कर सकते हैं.
भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी है जंग 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़ रखी है. यही वजह है कि अब तक कई भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को जबरन सेवानिवृत्ति दी जा चुकी है. जबकि कई अफसर अभी भी रडार पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज