Lucknow News: कोरोना पॉजिटिव आजम खान को मॉडरेट इन्फेक्शन, बेटे अब्दुल्ला की हालत स्थिर

सपा MP आजम खान की तबीयत बिगड़ी (File Photo)

Azam Kahn Medical Bulletin: अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक आजम खान को कोरोना का मॉडरेट इन्फेक्शन है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है.

  • Share this:
लखनऊ. सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद सपा (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और रामपुर सांसद आजम खान (MP Azam Khan) और उनके बेटे अबुद्ल्ला आजम (Abdullah Azam) को रविवार रात 9 बजे लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में एडमिट कराया गया. आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं. तबीयत बिगड़ने के बाद दोनों को मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया. अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक आजम खान को कोरोना का मॉडरेट इन्फेक्शन है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है.

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि 9 मई दिन रविवार को शाम 9 बजे समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आज़म खान और उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के लिए भर्ती हुए. क्रिटिकल केयर टीम मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने शुरुआती जांच के बाद सपा सांसद आजम खान को कोरोना का मॉडरेट इन्फेक्शन बताया और उन्हें 4 लीटर ऑक्सीजन पर व अन्य इलाज के लिए डॉक्टरों की निगरानी में रखा है. वहीं मोहम्मद अब्दुल्ला खान की स्तिथि स्थिर एवं संतोषजनक है. उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

13 अन्य बंदी भी है कोरोना पॉजिटिव
पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में निरुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें पहले लखनऊ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की तैयारी की गई थी, लेकिन आजम खान ने जाने से मना कर दिया था. अब तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.