डॉ. कफील खान का सीएम योगी को पत्र- मरीजों की सेवा का मौका दें, चाहें तो फिर कर दें निलंबित

डॉ कफील खान ने निलंबन वापसी के लिए लिखा पत्र

डॉ कफील खान ने निलंबन वापसी के लिए लिखा पत्र

Lucknow Corona News: डॉ. कफील खान ने पत्र में मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की वजह से देश में कोहराम मचा हुआ है. ऐसे में मरीजों की सेवा के लिए उनका निलंबन वापस किया जाए, ताकि वे लोगों की जान बचा सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 10:55 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) के निलंबित डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर निलंबन रद्द कर बहाली की अपील की है. डॉ. कफील खान ने पत्र में मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की वजह से देश में कोहराम मचा हुआ है. ऐसे में मरीजों की सेवा के लिए उनका निलंबन वापस किया जाए, ताकि वे कुछ लोगों को बचा सकें.

डॉ. कफील खान ने पत्र में लिखा है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरे भारत मे त्राहि मचा रही है. बाकि डॉक्टरों पर भी विभागीय कार्रवाई होने के बावजूद उनका निलंबन समाप्त कर सेवा बहाली कर दिया गया है. इसी आधार पर मेरा भी निलम्बन समाप्त होना चाहिए. इस महामारी में देश की सेवा करने का अवसर दें, चाहे महामारी के रोकथाम के बाद पुनः निलम्बित कर दें.

दी ये दलील

डॉ. कफील ने अपने पत्र में पूर्व प्रिंसिपल डॉ. राजेश मिश्रा और मेंटेनेंस प्रभारी डॉ. सतीश कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई चल रही थी, लेकिन उन्हें बहाल कर दिया गया है. उन्होंने लिखा है कि 36 बार पत्र लिखने के बाद भी विभागीय अधिकारियों द्वारा उनका निलंबन वापस नहीं लिया जा रहा है. उन्होंने इलाहबाद हाई कोर्ट के आदेश का भी जिक्र अपने पत्र में किया है. उनका कहना है कि कोर्ट ने उनके ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से उन्हें मुक्त कर दिया है. साथ ही 90 दिनों  निलंबन वापसी पर विचार के लिए कहा था. लेकिन 1300 दिनों के बाद भी उनका निलंबन वापस नहीं हुआ है. मैं इस संकट की घड़ी में देश के नागरिकों की सेवा करना चाहता हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज