सुर्खियां: IAS रमारमण पर भ्रष्टाचार का केस, शराब के विज्ञापन पर लगी रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शराब के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है. इसके तहत अब प्रदेश के सिनेमाहॉल, टेलीविजन, समाचारपत्रों व पत्रिकाओं में शराब के विज्ञापन नहीं दिए जा सकते.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 15, 2019, 8:19 AM IST
सुर्खियां: IAS रमारमण पर भ्रष्टाचार का केस, शराब के विज्ञापन पर लगी रोक
आईएएस रमारमण
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 15, 2019, 8:19 AM IST
पुलिस ने ग्रेनो अथॉरिटी के पूर्व सीईओ और चेयरमैन आईएएस अफसर रमारमण व एक बिल्डर समेत पांच लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने यह मुकदमा मेरठ स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट-2 के आदेश पर दर्ज किया है. इस खबर को लखनऊ के सभी अखबारों प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है, आरोप है कि अथॉरिटी के अधिकारियों ने अधिग्रहण किए बिना ही एक भूखंड बिल्डर को आवंटित कर दिया था. भूखंड मालिक ने इस पर आपत्ति जताई तो उसे दूसरी जगह जमीन देने के नाम पर 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई. इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, यूपी में कहीं नहीं दिखेंगे शराब के विज्ञापन अमर उजाला लिखता है इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शराब के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है. इसके तहत अब प्रदेश के सिनेमाहॉल, टेलीविजन, समाचारपत्रों व पत्रिकाओं में शराब के विज्ञापन नहीं दिए जा सकते. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस विषय में राज्य सरकार, आबकारी आयुक्त व पुलिस प्राधिकारियों को सख्त आदेश दिया है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि विज्ञापन देना परोक्ष रूप से शराब बेचने और पीने को प्रोत्साहन देना है. साथ ही इसका पालन नहीं करने वालों पर 25 हजार रुपये हर्जाने का प्रावधान भी कोर्ट ने रखा है. दहेज़ और यौन उत्पीड़न में शमी के खिलाफ चार्जशीट

दैनिक जरना लिखता है भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ कोलकाता पुलिस में गुरुवार को अलीपुर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. शमी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (दहेज़ उत्पीड़न) और 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाते हुए आरोप पत्र दाखिल किया गया है.

सीतापुर में आवारा कुत्तों ने मासूम की जान ली हिंदुस्तान लिखता है महमूदाबाद नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड सुन्दौली के मोहल्ला बेहटी में कहत के मेढ़ पर बैठे एक मासूम को कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला. पिछले साल कुत्तों ने जिले में लगभग पांच दर्जन बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था. कुत्तों के हमले से खैराबाद में सर्वाधिक मौतें हुईं थीं.
Loading...

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: मोदी लहर में भी इस 'समाजवादी' गढ़ को नहीं ढहा पाई थी BJP लोकसभा चुनाव 2019: मुलायम की बहू डिंपल-अपर्णा के नाम है ये अनचाहा रिकॉर्ड एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...