सुर्खियां: रेप पीड़िता को सुप्रीम मदद, अयोध्या मुद्दे पर मध्यस्थता पैनेल ने सौंपी रिपोर्ट

उन्नाव रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए ताबड़तोड़ आदेशों को राजधानी लखनऊ से जुड़े सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 7:23 AM IST
सुर्खियां: रेप पीड़िता को सुप्रीम मदद, अयोध्या मुद्दे पर मध्यस्थता पैनेल ने सौंपी रिपोर्ट
सुप्रीम कोर्ट की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 7:23 AM IST
उन्नाव रेप पीड़िता के मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट बेहद सख्त तेवर में दिखा. सुबह से शाम तक तीन चरणों में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ताबड़तोड़ कई आदेश दिए. उन्नाव रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए ताबड़तोड़ आदेशों को राजधानी लखनऊ से जुड़े सभी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. एनबीटी लिखता है चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने कहा कि पीड़िता से जुड़े पांचों केस दिल्ली ट्रांसफर किए जाएं। इनमें गैंगरेप, पीड़िता के पिता की कस्टडी में मौत, सड़क हादसे के केस शामिल हैं. इनकी सुनवाई तीस हजारी कोर्ट में जिला जज धर्मेश शर्मा करेंगे। ट्रायल शुरू होने पर इन्हें 45 दिन में निपटाया जाए.

अयोध्या मुद्दे पर मध्यस्थता पैनेल ने सौंपी रिपोर्ट

अमम्र उजाला लिखता है अयोध्या मामले में मध्यस्थता के लिए गठित 3 सदस्यीय पैनल ने सीलबंद लिफाफे में गुरुवार को अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी. अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय अन्विधन पीठ पैनल की रिपोर्ट पर विचार करेगी.

आखिरकार कुलदीप सेंगर बीजेपी से बाहर

दैनिक जागरण लिखता है उन्नाव रेप कांड और रायबरेली हादसे के आरोपों से घिरे बांगरमऊ के विधायक कुलदीप सेंगर आखिरकार बीजेपी से बाहर कर दिये गए. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने देर शाम बताया कि पहले से निलंबित चल रहे विधायक को अब पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.
कुलदीप सेंगर को लेकर बीजेपी पिछले कई दिनों से असमंजस में थी.

आजम पर अब ईडी ने दर्ज किया केस
Loading...

हिंदुस्तान लिखता है रामपुर से सपा के सांसद एवं पूर्व मंत्री आजम खान अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के घेरे में आ गए हैं. ईडी के लखनऊ जोन कार्यालय ने उनके खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट 2002 के तहत धन्शोधन का केस दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: 
'रेप पीड़िता की तरह मेरा भी एक्सीडेंट करा दिया तो'

रेप पीड़िता को न्याय के लिए एक दिन के उपवास पर कांग्रेसी
First published: August 2, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...