Lucknow News : शातिर अपराधी राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति जब्त, सपा सरकार में बोलती थी तूती

शातिर अपराधी राम सिंह यादव
शातिर अपराधी राम सिंह यादव

Lucknow News: राम सिंह यादव के खिलाफ कार्रवाई पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि आरोपी पीजीआई इलाके के चिरैया बाग का रहने वाला है. उसके ऊपर 25 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 3:52 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) का शातिर गैंगस्टर और भूमाफिया के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट (Gangster) के तहत लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शातिर अपराधी राम सिंह यादव (Ram Singh Yadav) की 83 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त कर ली. राम सिंह यादव पर हत्या, लूट, डकैती, दुष्कर्म के 25 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अवैध कमाई से अर्जित मकान, बैंक खाते, ज़मीन, फॉर्म हाउस और एलडीए के प्लाट ज़ब्त किए हैं जिनकी मौजूदा कीमत 83 करोड़ रुपये है. बता दें सपा सरकार में राम सिंह यादव की तूती बोलती थी.

राम सिंह यादव के खिलाफ कार्रवाई पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि आरोपी पीजीआई इलाके के चिरैया बाग का रहने वाला है. उसके ऊपर 25 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के 14 (1) में प्रावधान है कि अवैध धन से कमाई गई संपत्ति ज़ब्त की जा सकती है. इसी धारा के तहत राम सिंह यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

एक महीने में 50 से ज्यादा भूमाफियाओं की संपत्ति जब्त
गौरतलब है कि लखनऊ पुलिस ने कमिश्नरी सिस्टम के अंतर्गत 'एंटी भूमाफिया सेल' का गठन किया है. इस टीम ने एक महीने के भीतर 50 बड़े भूमाफियाओं पर कार्रवाई की है. सभी के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र भी दाखिल कर दिए गए हैं. महीने भर से चिह्निकरण का काम चल रहा था. अब तक ऐसे मामलों में 6.50 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है. दो महीने पहले ही भू-माफिया सेल का गठन किया गया था. जेसीपी नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि सभी 50 भूमाफियाओं के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है, आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज