UP में कोरोना ड्यूटी में लगे इमरजेंसी वाहनों को रिलांयस पेट्रोल पंप से रोजाना 50 लीटर डीजल-पेट्रोल फ्री

कोरोना ड्यूटी में लगे इमरजेंसी वाहनों को रिलायंस पेट्रोल पंप से फ्री में मिलेगा पेट्रोल-डीजल

कोरोना ड्यूटी में लगे इमरजेंसी वाहनों को रिलायंस पेट्रोल पंप से फ्री में मिलेगा पेट्रोल-डीजल

Lucknow News: रिलांयस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड ने मंगलवार से रिलाय़ंस पेट्रोल पंप पर कोरोना ड्य़ूटी में लगे एम्बुलेंस और ऑक्सीजन सप्लाई जैसे हर एक इमरजेंसी वाहनों को फ्री में रोजाना 50 लीटर डीजल-पेट्रोल देने का ऐलान किया है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए एक ओर जहां योगी सरकार युद्धस्तर पर प्रयास करती नजर आ रही है, वहीं देश और प्रदेश के हर सुख-दुख में साथ खड़ा रहने वाले रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) भी यूपी के लोगों और योगी सरकार की बड़ी मदद करता नजर आ रहा है. इसके तहत रिलांयस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड ने मंगलवार से रिलाय़ंस पेट्रोल पंप पर कोरोना ड्य़ूटी में लगे एम्बुलेंस और ऑक्सीजन सप्लाई सेवा में लगे इमरजेंसी वाहनों को फ्री में रोजाना 50 लीटर डीजल-पेट्रोल देने का ऐलान किया है. शासन-प्रशासन द्वारा मुहैया कराई गई इमरजेंसी वाहनों की सूची में शामिल हर वाहन को आगामी 30 जून तक फ्री में 50 लीटर डीजल-पेट्रोल देना शुरू कर दिया गया है.

दरअसल, कोरोना संकट के दौरान एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट संस्‍थान के रूप में रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (RBML) ने कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक लड़ाई में राष्ट्र की सेवा में अपना कर्तव्य निभाने का निर्णय लिया है. इस दिशा में सभी RBML रिटेल आउटलेट यानी कि रिलायंस पेट्रोल पंप जिला प्रशासन द्वारा अधिकृत आपातकालीन सेवा में लगे वाहनों (कोरोना मरीजों या क्वारंटीन व्यक्तियों को लाने ले जाने या फिर ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे है) को प्रतिदिन 50 लीटर डीजल-पेट्रोल मुफ्त में दिया जाएगा. यह पहल 30 जून तक जारी रहेगी. फिलहाल RBML को शासन द्वारा आंक्सीजन सप्लाई में लगे 69 टैंकरों की सूची मुहैया कराई गई है, लेकिन एंबुलेंस और अन्य इमरजेंसी वाहनों समेत करीब 1500 वाहन होने की बात कही जा रही है.


RBML की इस घोषणा के बाद मंगलवार को राजधानी लखनऊ के कुर्सी रोड स्थित रिलांयस पेट्रोल पंप से यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में इस मुहिम का शुभारंभ कर दिया गया. इस दौरान कानून मंत्री ब्रजेश पाठक नें रिलायंस पेट्रोल पंप पर फ्री में डीजल भरवाने वाली एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई. रिलायंस ग्रुप के इस पहल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना मरीजों या क्वारंटीन व्यक्तियों को लाने ले जाने या फिर ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाले वाहनों को रिलायंस इंडस्ट्री ने प्रतिदिन 50 लीटर डीजल-पेट्रोल देना तय किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जनता के हित में बहुत अच्छा निर्णय लिया है. इससे अच्छा संदेश गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज