गन्ना विभाग बेरोजगारों को देगा रोजगार, चीनी निगम की मिलो में संविदा पर होगी तैनाती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Lucknow News: प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के निर्देश पर तकनीकी रूप से दक्ष बेरोजगार युवाओं को उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम के जरिये संविदा पर रोजगार मुहैय्या कराने का निर्देश दिया है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) इन दिनों प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास करती नज़र आ रही है. जिसके तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के युवाओं को उनकी योग्यता के मुताबिक रोजगार मुहैय्या कराने के निर्देश दिए है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के निर्देश पर तकनीकी रूप से दक्ष बेरोजगार युवाओं को उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम के जरिये संविदा पर रोजगार मुहैय्या कराने का निर्देश दिया है. जिसके बाद निगम क्षेत्र की चीनी मिलों में पूरी पारदर्शिता के साथ अधिकारियों और कर्मचारियों की संविदा पर तैनाती की प्रक्रिया को शुरू कर विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गन्ना एवं चीनी उधोग संजय आर भूसरेड्डी के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम लिमिटेड में पेराई सत्र 2019-20 से बस्ती की मुंडेरवा, गोरखपुर की पिपराईच और मेरठ की मोहिउद्दीनपुर चीनी मिलें चल रही है. इसलिए इन तीनो मिलों में तकनीकी रूप से दक्ष युवाओं को उनकी योग्यता के मुताबिक संविदा अधिकारियों और कर्मचारियों के विभिन्न पदों पर तैनात किया जाएगा.

इन पदों के लिए विज्ञापन जारी 

संजय आर भूसरेड्डी के मुताबिक पहले चरण में प्रधान प्रबंधक, मुख्य अभियंता, मुख्य रसायनज्ञ, मुख्य लेखाकार,  मुख्य गन्ना प्रबंधक, उप मुख्य अभियंता, उप मुख्य रसायनज्ञ, सहायक अभियंता, निर्माण रसायनज्ञ, गन्ना प्रबंधक, प्रशासनिक अधिकारी एवं क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर के पदों पर तकनीकी रूप से दक्ष और उच्च व्यावसायिक दृष्टिकोण रखने वाले कार्मिकों की पूरी पारदर्शिता के साथ संविदा पर तैनाती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. जिसकी पूरी जानकारी www.upsugcorp.com पर भी उपलब्ध है.
फ्रेशर्स भी कर सकेंगे अप्लाई 

अपर मुख्य सचिव गन्ना एवं चीनी उधोग संजय आर भूसरेड्डी ने अंत मे बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुसार नवयुवकों और नवयुवतियों को रोजगार प्रदान करने के लिए हर स्तर से मदद की जा रही है. जिसके तहत पहली बार अभियंत्रण, लेखा, शर्करा तकनीक एवं गन्ना आदि विभागों में बिना किसी अनुभव के भी मैनेजमेंट ट्रेनियो की तैनाती करने के लिए भी कार्रवाई की जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज