...जब यूपी पुलिस की जीप में बैठने से डर गया CFI का रऊफ शरीफ, बोला- नहीं बैठूंगा

रउफ शरीफ ने यूपी पुलिस की जीप में बैठने से इनकार किया। (File photo)

रउफ शरीफ ने यूपी पुलिस की जीप में बैठने से इनकार किया। (File photo)

Lucknow News: पांच दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद STF रउफ शरीफ का मेडिकल करवाने के लिए ले जा रही थी, लेकिन वह पुलिस जीप में न बैठने की जिद पर अड़ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 5:49 PM IST
  • Share this:
लखनऊ/मथुरा. यूपी पुलिस (UP Police) के एनकाउंटर (Encounter) का खौफ इस कदर है कि हाथरस कांड के बहाने उत्तर प्रदेश में हिंसा फ़ैलाने की साजिश रचने के आरोप में गिरफतार पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया की स्टूडेंट विंग कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव रऊफ शरीफ (Rauf Sharif) ने पुलिस की जीप में बैठने से इनकार कर दिया. दरअसल, पांच दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद एसटीएफ रऊफ को मेडिकल करवाने के लिए ले जा रही थी, लेकिन वह पुलिस जीप में न बैठने की जिद पर अड़ गया.

पुलिस कस्टडी खत्म होने के बाद मंगलवार को रऊफ को कोर्ट में पेश कर जेल भेजना था. इससे पहले एसटीएफ को कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के राष्‍ट्रीय महासचिव का मेडिकल करवाना था. एसटीएफ के सूत्रों के मुताबिक जब सोमवार देर रात मेडिकल कराने के लिए रऊफ को सरकारी अस्पताल ले जाने के लिए सरकारी जीप में बिठाया जा रहा था तो रऊफ शरीफ अड़ गया कि वह यूपी पुलिस की जीप में नहीं बैठेंगे. काफी देर तक समझाने बुझाने के बाद शरीफ यूपी पुलिस की जीप में बैठा. उसके बाद मंगलवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय प्रथम अनिल कुमार पांडेय की अदालत पेश किया गया. यहां से अदालत ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

Youtube Video


पूछताछ में एसटीएफ को मिली कई अहम जानकारियां
जानकारी के मुताबिक, 5 दिन की पूछताछ में आरोपी की निशानदेही पर एसटीएफ ने भड़काऊ पोस्टर और पर्चे बरामद किए हैं. ये अयोध्या के राम मंदिर और बाबरी मस्जिद से संबंधित हैं. संगठन के नेटवर्क की पूछताछ में आरोपित ने एसटीएफ को कई अहम जानकारियां उपलब्ध कराई हैं. प्रदेश में सक्रिय संगठन के सदस्यों के नाम भी बताए हैं.

केरल से हुआ था गिरफ्तार 

गौरतलब है कि रऊफ शरीफ को ईडी ने केरल में एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. मथुरा में दर्ज मामले में एसटीएफ शरीफ़ से पूछताछ कर रही थी. मथुरा से गिरफ्तार पीएफआई से जुड़े लोगों के मामले में शरीफ को यूपी का माहौल बिगाड़ने का आरोपी बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज